69 साल के हुए नसीरुद्दीन शाह, देखिये उनका पूरा परिवार, कर चुके है 2 शादियां


Third party image reference
नसीरुद्दीन शाह बॉलीवुड के एक दिक्कत कलाकार रह चुके हैं, उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में शानदार अभिनय करके दर्शकों का दिल जीता है। अब तक उन्होंने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है, आज हम आपको नसीरुद्दीन शाह के जीवन से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातें बताने जा रहे हैं।

Third party image reference
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नसीरुद्दीन शाह का जन्म 20 जुलाई 1950 को हुआ था और वर्तमान समय में वह 69 साल के हो चुके हैं। उन्होंने अपनी पूरी पढ़ाई उत्तर प्रदेश से की है l पढ़ाई पूरी करने के बाद नसीरुद्दीन शाह फिल्मों में अभिनय करने के लिए मुंबई आ गए थे l उन्होंने बॉलीवुड में अपना हाथ जमाया और उन्हें काफी सफलता भी हासिल हुई।

Third party image reference
नसीरुद्दीन शाह ने अपने बचपन के प्यार परवीन मुराद से साल 1969 में शादी रचाई थी, हालांकि परवीन मुराद उम्र में उनसे 15 साल बड़ी थी। इसके बावजूद भी उन्होंने उनसे शादी रचाई जिस समय नसीरुद्दीन शाह की उम्र 20 वर्ष थी। उस समय परवीन मुराद की उम्र 35 वर्ष थी l लेकिन रिश्तो में मनमुटाव होने के कारण उनका यह रिश्ता लंबे समय तक नहीं टिक पाया और उनका तलाक हो गया।

Third party image reference
हालांकि उस दौरान उनका एक बेटा भी हो गया फिर भी इन दोनों के बीच तलाक हो गया। जिसके बाद नसीरुद्दीन शाह ने दूसरी शादी रचाई l दूसरी शादी की खबर सुनते ही उनकी पहली उनके पास वापस आ गई और जबरदस्ती उनके साथ रहने लगी।

Third party image reference
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नसीरुद्दीन शाह ने 1982 में रत्ना पाठक के साथ दूसरी शादी रचाई थी। रचना पाठक को आप सबने गोलमाल और खूबसूरत जैसी फिल्मों में अभिनय करते हुए जरूर देखा होगा। रत्ना पाठक के दो बेटे भी हैं, जिनका नाम विवान शाह और इमाद शाह है विवान शाह को आप सब ने साल 2015 में रिलीज हुई फिल्म हैप्पी न्यू ईयर में जरूर देखा होगा।

यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments