इस साल सबसे ज्यादा विवादों में रहे ये 6 सितारे, नंबर 1 पर यकीन नहीं होगा

बॉलीवुड के कुछ सितारे जहां बेबाक तरीके से बयान देते हैं तो वहीं कुछ चुप्पी साधे रखते हैं। हालांकि बेबाक बयानी की वजह से सितारों को ट्रोलिंग का भी सामना करना पड़ता है। साल 2019 में ऐसे कई सितारे रहे जो अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहे और विवादों में घिरे।

Third party image reference
6) नवजोत सिंह सिद्धू - पूर्व भारतीय क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू 'द कपिल शर्मा शो' के कई शोज को जज भी कर चुके है. इसके अलावा वह एक सफल पॉलिटिशियन भी है. इस साल वह अपने बयान की वजह से काफी विवादों में रहे. दरअसल पुलवामा आतंकी हमले के बाद उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बचाव में यह बयान दिया कि "कुछ लोगों की वजह से क्या आप पूरे मुल्क को गलत ठहरा सकते है और क्या एक इंसान को दोषी ठहरा सकते है ?. इस बयान के बाद उनका काफी विरोध किया गया. इतना ही नहीं उन्हें 'द कपिल शर्मा शो' से भी निकाला गया.

Third party image reference
5) विशाल ददलानी - संगीतकार विशाल ददलानी ने अयोध्या मामले पर फैसला सुनाने वाले पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई पर आपत्तिजनक बयान दिया था। विशाल ने पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई पर एक ट्वीट लिखा था। अपने उस ट्वीट के साथ ही ददलानी ने एक आर्टिकल भी शेयर किया था। बता दें कि जस्टिस रंजन गोगोई 17 नवंबर को रिटायर हुए थे और उस ही दिन विशाल ददलानी ने ये ट्वीट किया था।

Third party image reference
4) सोनम कपूर - सोनम कपूर अपने बयानों से कई बार विवादों में आ चुकी है. इस साल उन्होंने एक विवादित बयान दिया. उन्होंने एयर स्ट्राइक को लेकर को लेकर अपने फेसबुक पेज पर यह लिखा कि "पाकिस्तान में कुछ कट्टरवादी मुसलमान और भारत में कुछ कट्टर हिन्दू ऐसे है जो सिर्फ नफरत की भाषा बोलते हैं. इन दोनों पक्ष में एक दूसरे के लिए कोई सहानुभूति नहीं है. दोनों ही पक्ष युद्ध चाहते हैं लेकिन परिणाम के बारे में किसी को चिंता नहीं है". इस पोस्ट के बाद लोगों ने उनकी काफी आलोचना की.

Third party image reference
3) मल्लिका दुआ - स्टैंडअप कॉमेडियन मल्लिका दुआ भी जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए 40 सीआरपीएफ के जवानों को लेकर बेहद बेहूदा बयान देकर ट्रोल हुई थीं। मल्लिका ने कहा था, 'लोग कह रहे हैं कि हमारे लोग शहीद हो गए हैं, आप अपनी लाइफ को कैसे सामान्य तरीके से जी रही हैं। इस बारे में लोग प्रदर्शन करते दिख रहे हैं। मैं पूछना चाहती हूं कि हर रोज लोग भुखमरी, बेराजगारी, डिप्रेशन जैसी कई और वजहों से मरते हैं। ऐसा सिर्फ हमारे देश में नहीं होता, पूरी दुनिया में लोग मरते हैं, तब क्या आप अपनी जिंदगी रोक देते हैं, क्या हमारा काम सिर्फ शोक मनाना ही है।'

Third party image reference
2) कमल हासन - पुलवामा हमले के बाद कमल हासन ने भी विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था- 'जब मैं एक मैगजीन 'मय्यम' चला रहा था तब मैंने कश्मीर के मसले पर और क्या अपेक्षित है इसके बारे में लिखा था। आज मुझे उस दिन पर अफसोस है क्योंकि मैंने अनुमान लगाया था कि एक दिन यही होने वाला है। ये दुर्भाग्यपूर्ण है, मुझे कुछ और होने का अनुमान लगाना चाहिए था। जनमत संग्रह करें और लोगों को बात करने दें... उन्होंने ये क्यों नहीं किया?'

Third party image reference
1) विवेक ओबेरॉय - इस साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म में नजर आए विवेक ओबेरॉय भी इस साल काफी ज्यादा विवादों में रहे है. आपको जानकर यकीन नहीं होगा कि उन्होंने इस साल एक एक विवादित ट्वीट किया. दरअसल उन्होंने एक मीम्स की फोटो को ट्विटर पर शेयर किया है. जिसमे पहली बॉक्स में सलमान खान और ऐश्वर्या राय नजर आ रहे हैं, जिस पर लिखा है ओपिनियन पोल. वहीं दूसरे बॉक्स में ऐश्वर्या राय के साथ विवेक ओबरॉय हैं, जिस पर लिखा है एग्जिट पोल और तीसरी तस्वीर में ऐश्वर्या पति अभिषेक बच्चन और बेटी अराध्या संग नजर आ रही हैं और तस्वीर पर लिखा है- रिजल्ट. विवेक ने इस ट्वीट के साथ कैप्शन लिखा- हाहा, क्रिएटिविटी, कोई पॉलिटिक्स नहीं इधर, जस्ट लाइफ. इस पोस्ट के बाद उन्हें काफी ट्रोल किया गया. हालांकि बाद में विवेक ओबेरॉय ने यह पोस्ट डिलीट कर दिया और माफी मांगी.
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments