हिंदी सिनेमा की ये 5 बूढ़ी अभिनेत्रियां, अपनी जवानी के दिनों में दिखती थी बेहद खूबसूरत

हिंदी सिनेमा की ऐसी बहुत सी मशहूर अभिनेत्रियां है जो अब बूढ़ी हो चुकी है। अपनी जवानी के दिनों में उन्होंने कई बड़ी फिल्में दी। आज वह हिंदी सिनेमा की फिल्मों में छोटी-मोटी भूमिका निभाते हुए नजर आती हैं। आइए जानते हैं बॉलीवुड की इन 5 बूढ़ी अभिनेत्रियों के बारे में। जो अपनी जवानी के दिनों में बेहद खूबसूरत दिखती थी।
1. अरुणा ईरानी:

Third party image reference
अरुणा ईरानी अपने जमाने की सबसे खूबसूरत और सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती हैं। उनके करियर की कई फिल्में हिट और सुपरहिट हुई। अरुणा ईरानी की वर्तमान आयु 73 वर्ष है। उन्होंने मशहूर फिल्म निर्देशक कुकू कोहली से शादी की। जिन्होंने फूल और कांटे, कोहराम, सुहाग, हकीकत आदि कई सुपरहिट का निर्देशन किया है।
2. मौसमी चटर्जी:

Third party image reference
मौसमी चटर्जी साल 1967 से हिंदी सिनेमा में काम कर रही हैं। उन्होंने बर्ष 1967 की फिल्म बालिका वधू से अपने करियर की शुरुआत की थी। यह एक बंगाली फिल्म थी। लेकिन हिंदी सिनेमा में उन्होंने साल 1972 की फिल्म अनुराग से डेब्यू किया था। इस फिल्म में काम करने के बाद उन्हें काफी लोग पहचान मिली। अब मौसमी चटर्जी 71 साल की हो चुकी हैं।
3.वैजयन्ती माला:

Third party image reference
बॉलीवुड की लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक वैजयन्ती माला ने साल 1949 में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। वैजयन्ती माला माला ने सिर्फ हिंदी फिल्मों में ही नहीं बल्कि तमिल, तेलुगू, बंगाली आदि बहुत सी भाषाओं की फिल्मों में काम किया है। वैजयन्ती माला की वर्तमान आयु 83 वर्ष है।
4. निम्मी:

Third party image reference
निम्मी ने अपने करियर की शुरुआत साल 1949 की हिट फिल्म बरसात से की थी। इस फिल्म का निर्देशन बॉलीवुड के महान एक्टर और फिल्म निर्माता राज कपूर द्वारा किया गया। इस फिल्म में उन्होंने नरगिस, राज कपूर, प्रेम नाथ के साथ काम किया था। यह फ़िल्म अपने शानदार गानों के कारण हिट हुई। उनकी वर्तमान आयु 86 वर्ष है।
5. वहीदा रहमान:

Third party image reference
वहीदा रहमान को 60 और 70 के दशक में काम करने वाली सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है। उन्होंने साल 1955 में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। हिंदी सिनेमा की बहुत सी हिट फिल्मों में काम करने के बाद उन्होंने साल 1991 में एक्टिंग छोड़ दी। उसके बाद दोबारा उन्होंने साल 2002 की बॉलीवुड फिल्म ओम जय जगदीश में फिर से एक बार हिंदी सिनेमा में वापसी की। वहीदा रहमान की वर्तमान आयु 81 वर्ष है।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments