बैन होने के बाद भी यूट्यूब पर खुलेआम चल रही है विश्व की ये 5 फिल्में, एक बॉलीवुड भी शामिल

Image result for बैन होने के बाद भी यूट्यूब पर खुलेआम चल रही है विश्व की ये 5 फिल्में,जैसा की आप सभी जानते है की अगर फिल्म में हद से ज्यादा बोल्ड सीन होते हैं तो सेंसर बोर्ड फिल्मों को बैन कर देता है। चाहे तो रिलीज हुई हो या फिर रिलीज होने वाली या बड़े बजट की यानि की किसी भी हाल मे उन फिल्मों को बैन करने से कोई नहीं बचा सकता है इसलिए आज की इस पोस्ट में हम आपको दुनिया की 5 ऐसी बोल्ड फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो भारत में नहीं दिखाई जाती हैं।यह फिल्मे सेंसर बोर्ड के द्वारा बैन लगाया गया है लें फिर भी यह फिल्मे आज भी यूट्यूब पर देखी जा रही है। तो आइये जानते है उन फिल्मों को।

Third party image reference
5. Dangerous Liaisons
साल 2012 में रिलीज हुई यह एक चाइनीस फिल्म है। इस फिल्म को हुर जिन हो द्वारा निर्देशित किया था। फिल्म की कहानी नोबेल Pierre Choderlos de Laclos पर आधारित है। आप ओ बता दे इस फिल्म में कुछ ऐसे बोल्ड सीन दिखाए गए थे जो समाज मे अभद्रता प्रकाशित कर सकती थी जिसकी वजह से इस फिल्म को भारत में बैन कर दिया गया था लेकिन यह फिल्म भी आज के समय मे यूट्यूब पर मौजूद है।

Third party image reference
4. 9½ Weeks
यह फिल्म साल 1886 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में जॉन ग्रे और तलाक शुदा लड़की एलिंजाबेथ मैकग्रा के सेक्सुअल रिलेशन की कहानी दिखाई गई। फिल्म में बोल्ड सीन होने के कारण इस फिल्म को भारत में बैन किया गया था लेकिन आप को बता दे यह फिल्म भी यूट्यूब पर देखी जा सकती है

Third party image reference
3. Basic Instinct
इस फिल्म को 1992 में रिलीज किया गया था। दोस्तो इस फिल्म को भारत के अलावा कई और देशों में भी बैन किया गया है क्योंकि इस फिल्म में कुछ ऐसे सीन दिखाए गए हैं जो समाज की दृष्टि में गलत है। हालांकि इस फिल्म को भारत मे सेंसर बोर्ड द्वारा बैन लग गया है लेकिन यह फिल्म यट्यूब पर आज भी उपलब्ध है।

Third party image reference
2. Last Tango in Paris
इस फिल्म की कहानी इटली के काफी लोकप्रिय रोमांटिक नाटक लास्ट टैंगो इन पेरिस पर आधारित है। आप को बता दे इस फिल्म मे सामाजिक अभद्रता जैसे नग्न तस्वीरें जैसी कई सिंस पाई गई थी जिसके कारण सेंसर बोर्ड ने फिल्म को भारत में बैन कर दिया था लेकिन यह भी फिल्म यूट्यूब पर धड़ल्ले से चल रही है।

Third party image reference
1. फायर
दोस्तो आप को बता दे यह बॉलीवुड फिल्म है जिसमें दीपा मेहता मुख्य भूमिका मे दिखाई दिये थे। इस फिल्म मे भी बोल्ड सिंस दिखाई गई थी। और यह फिल्म साल 1996 में रिलीज हुई थी।दोस्तो इस फिल्म की वजह से धार्मिक भावनाओं को काफी ठेस पहुंची थी। जिसकी वजह से शिवसेना एवं हिंदू संगठनों ने इस फिल्म का जमकर विरोध किया। उसके बाद इन सब बातों को लेकर सेंसर बोर्ड द्वारा इस फिल्म को भी बैन कर दिया था। लेकिन यह फिल्म भी आज के समय मे यूट्यूब पर चल रही है।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments