आमिर खान की फिल्म 'पीके' से जुड़ी ये 5 दिलचस्प बातें आपको भी हैरान कर देंगी


Third party image reference
बिग बॉस का 13वा सीजन इन दिनों बहुत सुर्खियाँ बटोर रहा हैं. ये रियलिटी शो हर बार बहुत पॉपुलर होता हैं. लोगो को लगता हैं कि बिग बॉस में आना और यहाँ कुछ हफ्ते गुजार इसे जितना बहुत आसान होता हैं. हालाँकि ऐसा नहीं हैं. बिग बॉस में कई ऐसे राज भी हैं जो आम जनता को अभी तक पता नहीं हैं. आज हम इन्ही के बारे में आपको बताने जा रहे हैं.

धार्मिक किताबों पर प्रतिबंद


Third party image reference
बिग बॉस में एंट्री करने वाले कंटेस्टेंट को अपने सतह घर में किसी भी धर्म की पवित्र किताब ले जाने की इजाजत नहीं हैं. हालाँकि यदि कोई सदस्य किसी धर्म की किताब बिग बॉस के अंदर पढ़ना चाहता हैं तो वो खुद बिग बॉस उन्हें उपलब्ध कराते हैं. आमतौर पर ये फुटेज दर्शकों को नहीं दिखाई जाती हैं.

नवजोत सिंह सिद्धू का रिकॉर्ड


Third party image reference
अभी तक बिग बॉस के सभी सीजन में सिर्फ नवजोत सिंह सिद्धू ही एक ऐसे कंटेस्टेंट थे जिन्हें किसी भी घर के सदस्य ने बिग बॉस से एलिमिनेट होने के लिए नोमिनेट नही किया.

मर्जी से शो छोड़ने पर 50 लाख का जुर्माना


Third party image reference
एक बार आपकी बिग बॉस घर में एंट्री हो जाए तो उसके बाद आप अपनी मर्जी से घर छोड़ नहीं जा सकते हैं. हालाँकि यदि आप ऐसा करते हैं तो आपको बिग बॉस को 50 लाख रुपए का जुर्माना देना होगा.

किसी भी फुटेज की कटिंग नहीं होगी


Third party image reference
बिग बॉस में 24 घंटे कैमरा ऑन रहते हैं. ऐसे में कंटेस्टेंट की मर्जी या मांग पर कोई भी फुटेज एडिट या कट नहीं होती हैं. कई बार सदस्य घर में आपत्तिजनक चीजें भी करते हुए पाए जाते हैं. ये भी बिग बॉस की प्रापर्टी होती हैं. अब वो उस विशेष फुटेज को दिखाते हैं या नहीं ये उन पर निर्भर करता हैं. वैसे पहले के सीजन में बिग बॉस का 24 घंटों का फुटेज लाइव भी उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर टेलीकास्ट हुआ हैं.

शराब जूस के पैकेट में मिलती हैं


Third party image reference
एक करीबी सूत्र के अनुसार यदि किसी कंटेस्टें को शराब की लत हैं और वो उसके बिना ज्यादा दिन नहीं रह सकता तो उसे वो शराब जूस के पैकेट में मिलती हैं.

एंट्री के पहले किसी कंटेस्टेंट से बातचीत नहीं


Third party image reference
बिग बॉस में एंटर करने के पहले दो कंटेस्टें आपस में कोई भी बातचीत नहीं कर सकते हैं. इसकी वजह हैं कि वो कोई प्लानिंग पहले से ना बना पाए.

बिग बॉस में रहने की मोटी फ़ीस


Third party image reference
सूत्रों के अनुसार बिग बॉस घर में रहने वाले कंटेस्टेंट को दो महीनो तक एक अमाउंट फ़ीस के तौर पर देता हैं. अब ये रुपए कितने होंगे ये उस कंटेस्टें की स्टार पॉवर और वेल्यु पर निर्भर करता हैं.

कंटेस्टेंट घर की सभी सफाई नहीं करते


Third party image reference
टीवी पर दिखाया जाता हैं कि बिग बॉस के सदस्य खुद ही घर की साफ़ सफाई करते हैं. लेकिन ये पूरी तरह सच नहीं हैं. घर को हमेशा ज्यादा साफ़ सुथरा रखने के लिए कुछ सफाई कर्मचारी भी समय समय पर बिग बॉस हाउस में आते हैं.

बिग बॉस में इंसानों के साथ ये भी रहते हैं


Third party image reference
चुकी बिग बॉस का हर सीजन का घर सिटी से दूर ग्रीन एरिया में बनाया जाता हैं तो ऐसे में वहां पक्षी, कीड़े मकोड़े और अन्य जीव भी रहने आ जाते हैं.

दो हफ़्तों के बाद मिलता हैं पेमेंट


Third party image reference
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments