बेहद अनोखी हैं बॉलीवुड में भाईयों की ये 5 जोड़ियां, कोई है सुपस्टार तो कोई है बेकार, देखिए

हमारी फिल्म इंडस्ट्री में ऐसा कई दफा हुआ है जब भाईयों की जोड़ी ने फिल्मों में एक साथ एंट्री मारी। लेकिन ऐसा बहुत ही रेअर ही देखने को मिला है जब फिल्म इंडस्ट्री में भाईयों की जोड़ियां कामयाब रही हों। अक्सर देखा गया है कि एक भाई बहुत कामयाब हो गया और दूसरे भाई को सफलता नहीं मिली और लोगों ने भी दूसरे भाई को भुला दिया। आज हम आपको बॉलीवुड के भाईयों की ऐसी ही कुछ जोड़ियों से मिला रहे हैं। 
01- सलमान खान और सोहेल खान

Third party image reference
सलमान खान तो आज बॉलीवुड के सबसे बड़े सितारों में से एक माने जाते हैं। बात उनके छोटे भाई अरबाज खान की करें तो वो भी सफल निर्देशक और निर्माताओं में गिने जाते हैं। लेकिन सलमान खान के सबसे छोटे भाई सोहेल खान ने एक्टिंग और डायरेक्शन दोनों में हाथ आजमाए मगर सफलता से वंचित ही रह गए। आज सलमान खान 310 मिलियन डॉलर्स की प्रॉपर्टी के मालिक हैं। जबकि सोहेल खान सिर्फ 10 मिलियन डॉलर्स के ही मालिक हैं।
02- अजय देवगन और अनिल देवगन

Third party image reference
आपको भी जानकर हैरानी हो रही होगी कि अजय देवगन का कोई भाई भी है। जी हां, बिल्कुल है और नाम है अनिल देवगन। अनिल देवगन डायरेक्टर हैं और इन्होंने राजू चाचा, हाल-ए-दिल और ब्लैकमेल जैसी फिल्में डायरेक्ट की हैं। ये तीनों ही फिल्में कोई कमाल नहीं कर पाई। हारकर अनिल देवगन ने फिल्म निर्देशन से खुद को अलग कर लिया। आज अजय देवगन 30 मिलियन डॉलर्स की प्रॉपर्टी के मालि हैं जबकि उनके भाई अनिल देवगन कुल 1 मिलियन डॉलर की प्रॉपर्टी के मालिक हैं।
03- अनिल कपूर और संजय कपूर

Third party image reference
सदाबहार बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर के छोटे भाई संजय कपूर ने कुछ फिल्मों में काम किया है। उनमें से भी इनकी इक्का-दुक्का फिल्मों को लोगों ने पसंद भी किया। लेकिन संजय कभी भी बॉलीवुड में अनिल कपूर जैसी जगह नहीं बना पाए। आज अनिल कपूर 12 मिलियन डॉलर्स की प्रॉपर्टी के मालिक हैं तो संजय कपूर सिर्फ 5 मिलियन डॉलर्स की प्रॉपर्टी के मालिक हैं।
04- आमिर खान और फैज़ल खान

Third party image reference
साल 2000 में एक फिल्म आई थी। नाम था मेला। इस फिल्म में आमिर खान और उनके भाई फैजल खान पहली दफा एक साथ स्क्रीन शेयर करते हुए नज़र आए थे। वो फिल्म भी फ्लॉप हुई और इसी के साथ फैज़ल खान का करियर भी बुरी तरह से फ्लॉप हो गया। फैजल खान मेला के बाद इक्का-दुक्का फिल्मों में नज़र भी आए थे, लेकिन वे सभी फिल्में भी असफल रही। आज आमिर खान एक बड़े सुपरस्टार बन चुके हैं और 180 मिलियन डॉलर्स की प्रॉपर्टी के मालिक हैं तो वहीं फैज़ल खान कुल 3 मिलियन डॉलर्स की प्रॉपर्टी के मालिक हैं।
05- अनुपम खेर और राजू खेर

Third party image reference
अनुपम खेर बॉलीवुड के सबसे सफल अभिनेताओं में से एक माने जाते हैं। अपने फिल्मी करियर में अनुपम खेर ने 500 से भी ज़्यादा फिल्मों में काम किया है और कई फिल्मों में अनुपम ने यादगार किरदार निभाए हैं। बात अगर इनके भाई राजू खेर की करें तो इन्होंने भी कई बॉलीवुड फिल्मों और टीवी धारावाहिकों में काम किया है। लेकिन इन्हें कभी भी वो सफलता वो पहचान नहीं मिल पाई जो इनके भाई अनुपम खेर को नसीब हुई। आज अनुपम खेर की एस्टीमेटेड प्रॉपर्टी 70 मिलियन डॉलर्स है तो राजू खेर की कुल संपत्ति 5 मिलियन डॉलर्स आंकी गई है।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments