बॉलीवुड की ये 5 अभिनेत्रियां हैं दो-दो खूबसूरत बेटियों की मां, चौथी अब नहीं इस दुनिया में

 बॉलीवुड फिल्मों में काम करने वाले ज्यादातर सितारे आज शादी कर के बच्चों के पिता बन गए हैं. जिनमें से कुछ स्टार किड्स को आप जानते ही होंगे. लेकिन आज में गुजरे जमाने की उन पांच अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहा हूं. जिनकी दो-दो खूबसूरत बेटियां हैं.

Third party image reference
1. तनुजा
60 70 और 80 के दशक की फिल्मों में बेहतरीन अदाकारी निभा चुकी अभिनेत्री तनुजा सन 1973 में फिल्म प्रोडूसर सोमू मुखर्जी के साथ शादी रचाई थी. शादी के बाद तनुजा दो बेटियों काजोल और तनीषा की मां बनी. जिनमें से उनकी बड़ी बेटी काजोल आज बॉलीवुड की सबसे सुपरहिट और लोकप्रिय अदाकारा बन चुकी है. जबकि उनकी छोटी बेटी तनीषा अपनी मां और बड़ी बहन काजोल की तरह खूबसूरत होने के बावजूद मां और बहन की तरह बॉलीवुड में सफल नहीं हो पाई.

Third party image reference
2. बबीता शिवदासानी
बबीता भी एक जमाने में हिंदी फिल्मों की सबसे होनहार और खूबसूरत अभिनेत्री रह चुकी है जिन्होंने सन 1971 में कपूर परिवार के लाड़ले रणधीर कपूर के साथ शादी की. शादी के बाद बबीता ने करिश्मा कपूर और करीना कपूर को जन्म दिया था. दिल की बड़ी बेटी करिश्मा कपूर ने 90 के दशक की कई सुपरहिट और ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया. हाला की शादी के बाद उन्होंने फिल्मों में काम करना छोड़ दिया था. जिसके बाद उनकी छोटी बहन करीना कपूर ने बॉलीवुड में कदम रखा. और आज वह बॉलीवुड की टॉप फाइव एक्ट्रेस में शुमार है.

Third party image reference
3. डिंपल कपाड़िया
अपने जमाने की फिल्मों में अपनी बोल्ड अदाओं और सुंदरता से लोगों को मंत्रमुग्ध करने वाली खूबसूरत अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया ने उस दौर के अभिनेता रहे राजेश खन्ना के साथ सात फेरे लिए थे. जिस शादीशुदा जीवन के दौरान डिंपल और राजेश दो बेटियों ट्विंकल और रिंकल के माता पिता बने. जीन की बड़ी बेटी ट्विंकल खन्ना ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया. हालांकि आज वह अपने परिवार और पति की देखभाल करते करते एक फिल्म प्रोडूसर के तौर पर काम करती है. जबकि उनकी छोटी बहन रिंकल अपनी बड़ी बहन की तरह बॉलीवुड में अपना नाम नहीं बना पाई. जो आज अपने पति और बच्चों के साथ विदेश में सेटल हो गई है.

Third party image reference
4. श्रीदेवी
भले ही आज श्रीदेवी हमारे बीच जिंदा ना हो लेकिन आज उनकी बेटी जहान्वी कपूर बॉलीवुड को उनकी खोट पूरी कर रही है. जो अपनी मां की तरह आज इंडस्ट्रीज में काफी फेमस हो चुकी है. जबकि उनकी छोटी बहन खुशी कपूर की बहुत ही जल्द अपनी दीदी की तरह बॉलीवुड में कदम रखने वाली है. जो आज अपनी खूबसूरती और फैशन चलते अपनी मां से ज्यादा पॉपुलर हो चुकी है.

Third party image reference
5. सोनी राजदान
सोनी राजदान कि आज बॉलीवुड फिल्मों में छोटे-मोटे रोल करती नजर आती है. जिन्होंने एक समय पर अपने ही फिल्म के प्रोड्यूसर महेश भट्ट से 20 अप्रैल 1986 को शादी की. हालांकि उस शादी से पहले महेश भट्ट ने एक दूसरी औरत के साथ शादी की थी इन से वह एक बेटी पूजा भट्ट के पिता बने थे. हालांकि सोनी राजस्थान के साथ शादी करने के बाद महेश दोबारा दो बेटियों के पिता बने. जिनके नाम आलिया भट्ट और शाहीन भट्ट. उनकी बड़ी बेटी पूजा भट्ट 90 के दशक की कई फिल्मों में काम कर चुकी है और आज वह प्रोडूसर के तौर पर काम करती है. जबकि उनकी छोटी बेटी आलिया भट्ट इन दिनों अपनी एक्टिंग और अपनी खूबसूरती से हिंदी सिनेमा जगत में काफी चर्चा में रहती है.
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments