अनिल कपूर की फिल्म 'नायक' से जुड़े ये 5 रोचक तथ्य बहुत कम दर्शक जानते हैं


Third party image reference
1. साल 2001 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड मूवी की लिस्ट में नायक नंबर 14 पर है। नंबर 13 पर शाहरुख खान की फिल्म अशोका है जो उसी साल 2001 में रिलीज हुई थी। नायक ने बॉक्स ऑफिस पर 20.56 करोड़ तथा अशोका ने 28.03 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था। Source- Boxofficeindia.com

Third party image reference
2. आपको बता दें कि शिवाजी राव की भूमिका के लिए फिल्म निर्देशक ने सर्वप्रथम आमिर खान से संपर्क किया गया था, लेकिन जब उन्होंने इस फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया तब अनिल कपूर को यह रोल दिया गया।

Third party image reference
3. बॉलीवुड फिल्म नायक का बजट 21 करोड़ रुपए था। यह साल 2001 में सबसे ज्यादा बजट में बनी फिल्मों की लिस्ट में चौथे नंबर पर है। तीसरे नंबर पर बॉलीवुड फिल्म लज्जा है, जिसका बजट ₹22,00,00,000 था। आपको बता दें कि यह आंकड़े बॉक्स ऑफिस इंडिया की ऑफिशियल साइट के अनुसार हैं।

Third party image reference
4. इस फिल्म से जुड़ी चौथी दिलचस्प बात यह है कि बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान को भी इस फिल्म का ऑफर दिया गया था, लेकिन उन्होंने इस फिल्म में काम करने से साफ-साफ इनकार कर दिया था। क्योंकि उन्हें इस फिल्म की स्क्रिप्ट पसंद नहीं आई थी।

Third party image reference
5. मशहूर फिल्म निर्देशक रामगोपाल वर्मा साल 1994 में एक फिल्म बनाने वाले थे, जिसका शीर्षक भी नायक था और उस फिल्म के लीड एक्टर संजय दत्त थे। लेकिन बाद में रामगोपाल वर्मा ने किसी कारणवश इस फिल्म का निर्माण नहीं किया।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments