अजय देवगन की फिल्म 'फूल और कांटे' से जुड़े ये 5 तथ्य आपको भी हैरान कर देंगे

बॉलीवुड फिल्म फूल और कांटे 22 नवंबर 1991 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। यह एक्शन रोमांस फिल्म थी जिसका निर्देशन कुकू कोहली तथा निर्माण दिनेश पटेल द्वारा किया गया था। आज हम आपको इस फिल्म से जुड़े 5 रोचक तथ्य बताएंगे जिनके बारे में शायद आप भी नहीं जानते होंगे।

Third party image reference
1. बॉलीवुड फिल्म फूल और कांटे के निर्देशक कुकू कोहली चाहते थे कि इस फिल्म में रवीना टंडन अजय देवगन के अपोजिट काम करें। रवीना टंडन किसी अन्य फिल्म की शूटिंग में व्यस्त थी इसी कारण उन्होंने फूल और कांटे फिल्म में काम नहीं किया।

Third party image reference
2. फिल्म निर्माता दिनेश पटेल ने यह फिल्म दिव्या भारती को भी ऑफर की थी, लेकिन वह अपनी अन्य फिल्म विश्वात्मा की शूटिंग में व्यस्त थी। इसी कारण उन्होंने इस फिल्म में काम नहीं किया था।
3. अजय देवगन का रोल सर्वप्रथम अक्षय कुमार को ऑफर किया गया था। लेकिन अक्षय कुमार अपने दूसरे प्रोजेक्ट ''खिलाड़ी'' में व्यस्त थे। इसी वजह से उन्होंने इस फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया था।

Third party image reference
4. बॉलीवुड फिल्म फूल और कांटे में अजय देवगन द्वारा किए गए अधिकतर खतरनाक बाइक स्टंट्स असली थे। स्टंट्स के लिए किसी भी आधुनिक तकनीक का प्रयोग नहीं किया गया था।

Third party image reference
5. अजय देवगन के पिता की भूमिका निभाने के लिए फिल्म निर्माता की पहली पसंद अमरीश पुरी नहीं बल्कि दिलीप कुमार और राजकुमार थे।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments