ये हैं वो टॉप 5 सेलिब्रिटी, जिनकी मौत एड्स से हुई

आपको बता दे लोकप्रिय बैंड बी 52 के सदस्य रिकी का जन्म 19 मार्च १९५३ को हुआ था.थे. उन्हें पहली बार 1983 में एड्स बीमारी का पता चला और 12 अक्टूबर 1985 को उनका निधन हो गया.

Third party image reference
Brad Davis - हॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म मिडनाइट एक्सप्रेस में अपने बेहतर अभिनय से उन्होंने दुनिया भर में पहचान बनाई थी.ब्रैड को 1985 में एचआईवी के बारे में बारे में पता चला. लेकिन डेविस ने कभी भी अपने स्वास्थ्य के बारे में सार्वजनिक रूप से बात नहीं की बाद में उन्होंने अपनी मृत्यु के ठीक पहले एक आत्मकथा प्रकाशित की, जिसमें डेविस ने लिखा कि उन्हें अपनी बीमारी को एक रहस्य रखना होगा. जिससे उनका परिवार शर्मिंदगी से बच सके और काम कर सके. 8 सितंबर 1990 को अपने परिवार और करीबी दोस्तों के सामने उनकी मृत्यु हो गई.

Third party image reference
Rock Hudson - हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार रॉक की गिनती उस समय के टॉप 10 एक्टर्स में होती थी. रॉक ने सार्वजनिक रूप से पुष्टि की कि वह एड्स से पीड़ित है. उनकी इस बीमारी से 2 अक्टूबर 1985 को मौत हो गई.

Third party image reference
Pedro - 29 फरवरी 1972 को जन्मे पेड्रो की मौत 11 नवंबर 1994 में हो गई थी. 11 नवंबर को रियलिटी शो के अंतिम एपिसोड के प्रसारित होने के बाद उनका 4:40 बजे उनका निधन हो गया. उनकी मृत्यु के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने सार्वजनिक रूप से कहा कि पेड्रो जबरदस्त साहस के प्रेरणादायक थे.

Third party image reference
Nisha Noor - आपको बता दे 80 के दशक में निशा साउथ फिल्म इंडस्ट्री का जाना-पहचाना चेहरा थीं। हर निर्माता-निर्देशक उनके साथ काम करना चाहता था। निशा नूर की लोकप्रियता का आलम ये था कि रजनीकांत से लेकर कमल हासन तक उनके साथ काम करने के लिए उत्साहित रहते थे।अय्यर द ग्रेट सहित कई हिट फिल्में देने वाली निशा की मौत 23 अप्रैल 2007 को हो गई थी.
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments