अपने दौर में राजाओं की तरह शान से रहते थे ये 5 अभिनेता, बुढ़ापे में हो गई थी ऐसी हालत

वृद्धावस्था जीवन का वह चरण है जिसे सभी को अपने जीवन में देखना होता है। यहां तक ​​कि जो लोग अपनी युवावस्था में राजा का जीवन जीते हैं, वे बुढ़ापे में असहाय जीवन जीने के लिए मजबूर हो जाते हैं। आज हम आपको बॉलीवुड के उन पांच सुपरस्टार्स के बारे में बताएंगे, जो जवानी में काफी हैंडसम थे और राजशाही में रहते थे, लेकिन उनकी हालत बुढ़ापे में भी खराब हो गई।

Third party image reference
1. देव आनंद
देव आनंद अपने समय के सबसे बड़े सुपरस्टार हुआ करते थे। देव आनंद अपनी युवावस्था के दौरान इतने सुंदर थे कि उन्हें काले सूट पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। देव आनंद, जो अपनी युवावस्था में राजशाही का जीवन जीते थे, अपने बुढ़ापे में बुरी तरह बिगड़ गए थे। अंतिम दिनों में उन्हें पहचानना भी मुश्किल था। 2011 में, 88 साल की उम्र में, देव आनंद ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

Third party image reference
2. प्राण साहब
प्राण साहब एक बॉलीवुड अभिनेता थे जिन्होंने 1940 से 1947 तक फिल्मों में नायक के रूप में काम किया, लेकिन इसके बाद उन्होंने लगभग फिल्मों में खलनायक की भूमिका निभाई। बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में काम कर चुके प्राण साहब को अंतिम दिनों में भी पहचान पाना मुश्किल हो गया। प्राण साहब, जिन्होंने 350 से अधिक फिल्में की हैं, ने 12 जुलाई 2013 को 93 वर्ष की आयु में इस दुनिया से अलविदा कह दिया।

Third party image reference
3. शशि कपूर
शशि कपूर बॉलीवुड उद्योग में कपूर परिवार से एक महान अभिनेता बन गए हैं। उन्होंने बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में मुख्य अभिनेता के रूप में काम किया। उन्होंने अपने जीवन में पदम भूषण और दादा साहेब फाल्के पुरस्कार भी प्राप्त किए। पिछले दिनों शशि कपूर की हालत भी बहुत खराब हो गई। शशि कपूर ने 81 साल की उम्र में 4 दिसंबर 2017 को इस दुनिया को छोड़ दिया।

Third party image reference
4. विनोद खन्ना
विनोद खन्ना बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने समय के सबसे बड़े सुपरस्टार अभिनेताओं में से एक थे। उन्होंने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में मुख्य अभिनेता के रूप में काम किया। विनोद खन्ना ने भी अपने जीवन के अंतिम चरण में राजनीति में सक्रिय भाग लिया। लेकिन अपने अंतिम समय में, विनोद खन्ना की हालत भी खराब हो गई। विनोद खन्ना का निधन 27 अप्रैल 2017 को 70 साल की उम्र में इस दुनिया से हो गया।

Third party image reference
5. राजेश खन्ना
राजेश खन्ना बॉलीवुड इंडस्ट्री के पहले अभिनेता थे जिन्हें सुपरस्टार का टैग मिला था। उनकी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की। कई बेहतरीन फिल्मों में काम करने वाले राजेश खन्ना अपने आखिरी दिनों में बहुत बुरे हो गए थे। 18 जुलाई 2012 को, 69 साल की उम्र में, राजेश खन्ना ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments