प्यार के लिए बॉलीवुड की ये 5 अभिनेत्रियां बदल चुकी है अपना धर्म, जानिये पूरी खबर

दोस्तों बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने दूसरे धर्म के पुरुषों से शादी रचाई है लेकिन उन्होंने अपना धर्म नहीं बदला है। आज हम आपको 5 ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपने प्यार के खातिर धर्म बदल चुके हैं।
1. शर्मिला टैगोर

Third party image reference
शर्मिला टैगोर 70 के दशक की मशहूर अभिनेत्री मानी जाती थी आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन्होंने क्रिकेटर नवाब मंसूर अली खान पटौदी के साथ शादी रचाई थी। आपको यह जानकर बेहद हैरानी होगी कि शर्मिला टैगोर भारत के राष्ट्रगान रचयिता रविंद्र नाथ टैगोर की पोती हैं l इन्होंने अपने प्यार की खातिर हिंदू धर्म को त्याग कर मुस्लिम धर्म अपनाया है।
2. अमृता सिंह

Third party image reference
अमृता सिंह बॉलीवुड की एक मशहूर अभिनेत्री रह चुकी हैं। आपको बता दें कि इन्होंने साल 1991 में बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान के साथ शादी रचाई थी l जिसके कारण इन्हें अपना धर्म परिवर्तन करना पड़ा था लेकिन इनका रिश्ता लंबे समय तक नहीं चल पाया और साल 2004 में उनका तलाक हो गया।
3. आयशा टाकिया

Third party image reference
आयशा टाकिया बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें इन्हें आखरी बार साल 2009 में रिलीज हुई फिल्म वांटेड में देखा गया था। इसके बाद उन्होंने किसी भी बॉलीवुड फिल्म में काम नहीं किया है l आपको बता दें कि इन्होंने अपने बॉयफ्रेंड से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म को अपनाया है।
4. हेजल कीच

Third party image reference
हेजल कीच भी बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं, आपको बता दें कि उन्होंने साल 2011 में रिलीज हुई फिल्म बॉडीगार्ड में सलमान खान के साथ काम किया था। हेजल कीच मूल रूप से ईसाई धर्म के मानने वाले थे लेकिन उन्होंने युवराज सिंह से शादी करने के लिए सिख धर्म को अपनाया है।
5. दिव्या भारती

Third party image reference
दिव्या भारती 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री रह चुकी हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन्होंने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है l दिव्या भारती ने साजिद नाडियावाला से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म को अपनाया था लेकिन शादी के कुछ सालों बाद ही इनकी मौत हो गई थी।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments