हिंदी फिल्मों में काम कर चुकी हैं साउथ की ये 5 फेमस अभिनेत्रियां, नंबर 1 है सबकी फेवरेट

दक्षिण भारतीय सिनेमा की ऐसी बहुत सी अभिनेत्री है जो मुख्य रूप से साउथ फिल्मों में काम करती हैं, लेकिन उन्होंने हिंदी सिनेमा की कुछ गिनी-चुनी फिल्मों में भी काम किया है। आज हम आपको साउथ फिल्म इंडस्ट्री की इन 5 फेमस अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे। जो बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में भी काम कर चुकी हैं।
1. सामंथा रुथ प्रभु:

Third party image reference
सामंथा रुथ प्रभु साउथ फिल्म इंडस्ट्री की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हैं। वह अधिकतर तमिल और तेलुगु भाषा की फिल्मों में काम करती है। आपको बता दें कि उन्होंने अपने करियर में एक बॉलीवुड फ़िल्में भी काम किया है। साल 2012 की हिंदी फिल्म ''एक दीवाना था'' में उन्होंने एक छोटी सी भूमिका निभाई थी। लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर असफल हुई थी।
2. प्रियामणि:

Third party image reference
प्रियामणि ने अपने एक्टिंग करियर में ज्यादातर साउथ फिल्मों में काम किया है, लेकिन साउथ फिल्मों के अलावा वह कुछ बॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। सबसे पहले उन्होंने साल 2010 की बॉलीवुड फिल्म रावण में काम किया था जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई। उसके उपरांत उन्होंने रक्त चित्र 2 में काम किया। साल 2013 की ब्लॉकबस्टर फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस के गाने "1 2 3 4 गेट ऑन द डांस फ्लोर" में भी वह नजर ठुमका लगते हुए नजर आई थी।
3. पूजा हेगड़े:

Third party image reference
पूजा हेगड़े ने अपने एक्टिंग करिअर में अब तक 11 भारतीय फिल्मों में काम किया है। उन 11 भारतीय फिल्मों में 9 साउथ फिल्में शामिल। साल 2016 में उन्होंने बॉलीवुड फिल्म मोहनजो दारो में काम किया। इस फिल्म में उन्होंने ऋतिक रोशन के ऑपोजिट काम किया। लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर असफल हुई थी। साल 2019 में उन्होंने बॉलीवुड फिल्म Housefull 4 में भी काम किया|
4. चार्मी कौर:

Third party image reference
चार्मी कौर साउथ फिल्म इंडस्ट्री की सबसे फेमस अभिनेत्रियों में से एक हैं। वह मुख्य रूप से तेलुगु और तमिल भाषा की फिल्मों में ही काम करती हैं। आपको बता दें कि उन्होंने गिनी-चुनी हिंदी फिल्मों में भी काम किया है। साल 2002 में उन्होंने बॉलीवुड फिल्म मुझसे दोस्ती करोगे में छोटी सी भूमिका निभाई थी। उसके उपरांत साल 2011 की बॉलीवुड फिल्म बुड्ढा होगा तेरा बाप में भी उन्होंने काम किया। जिला गाजियाबाद फिल्म में उन्होंने सुमन की भूमिका अदा की थी। साल 2013 में उन्होंने बॉलीवुड फिल्म आर...राजकुमार के गाने गंदी बात में भी गेस्ट अपीरियंस दी थी।
5.भानुप्रिया:

Third party image reference
भानुप्रिया साउथ फिल्म इंडस्ट्री की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हैं। वह साल 1983 से साउथ फिल्म इंडस्ट्री में बतौर लीड एक्ट्रेस काम कर रही हैं। पिछले 36 वर्षों में उन्होंने साउथ की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। लेकिन उन्होंने इंसाफ की पुकार, खुदगर्ज, मर मिटेंगे, तमाचा, दाव पेंच, गरीबों का दाता, जहरीले और भाभी जैसी बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments