साउथ की सुपरस्टार सिल्क स्मिता ने क्यों की थी खुदखुशी? मात्र 4 सालों में की थी 200 फिल्में

Image result for साउथ की सुपरस्टार सिल्क स्मिता ने क्यों की थी खुदखुशीसाल 2012 में आई बॉलीवुड फिल्म द डर्टी पिक्चर एक पायोपिक थी जो साउथ इंडियन फिल्मों की सुपरस्टार सिल्क स्मिता के जीवन पर आधारित थी। सिल्क स्मिता साउथ की सबसे बोल्ड और पॉपुलर एक्ट्रेस थी जिन्हें बहुत कम समय में बहुत सारी प्रसिद्धि मिल गई थी। मगर इतनी पॉपुलर होने के बाद साउथ की सुपरस्टार सिल्क स्मिता ने क्यों की थी खुदखुशी? इसके बारे में आपको जरूर जानना चाहिए।

साउथ की सुपरस्टार सिल्क स्मिता ने क्यों की थी खुदखुशी?


Third party image reference
एक्ट्रेस सिल्क स्मिता का नाम साउथ फिल्म इंडस्ट्री में काफी पॉपुलर है और सिल्क ने एक के बाद एक लगातार कई साउथ फिल्मों में काम किया है। कामयाबी हासिल की करने के बाद भी सिल्क स्मिता ने 35 साल की उम्र में खुदखुशी कर ली थी। इसके पीछे की वजह काफी दर्दनाक है। सिल्क स्मिता की जिन्दगी काफी मुश्किलों से भरी रही और उन्होंने चौथी क्लास के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी।

Third party image reference
इनके परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत खराब थी और इसके चलते ही सिल्क की शादी बहुत कम उम्र में करा दी गई थी। मगर वहां भी सिल्क को सुकून नहीं मिला इनके ससुरालवाले और पति ने इनके साथ बहुत बुरा व्यवहार किया और इन बातों से तंग आकर उन्होंने घर से भागने का बड़ा फैसला लिया। किस्मत उन्हें फिल्म इंडस्ट्री ले आई और इसके बाद वे एक ऐसी एक्ट्रेस बन गई जिन्होंने सिर्फ 4 साल के अंदर ही 200 फिल्में में काम कर लिया और ऐसा करने वाली सिल्क एकमात्र एक्ट्रेस हैं।

Third party image reference
इतनी सारी फिल्मों और कामयाबी के बाद भी सिल्क का अकेलापन हमेशा उन्हें डसता रहा। सिल्क की कड़ी मेहनत के बाद भी उन्हें अपनी पहचान बनाने में बहुत संघर्ष करना पड़ा था और इसके बाद भी उन्हें बी और सी ग्रेड फिल्में ही मिलती थी। इसके बाद सिल्क स्मिता ने इसे ही अपनी जिंदगी का हिस्सा बना लिया। सिल्क की फिल्म ‘वंडीविक्रम’ उनके करियर की सुपरहिट फिल्म साबित हुई और इसमें उनके किरदार का नाम सिल्क था जैसे ही फिल्म हिट हुई तो उन्होंने अपना नाम विजयालक्ष्मी से बदलकर सिल्क स्मिता रख लिया था। इस फिल्म के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और इंडस्ट्री में एक वक्त ऐसा भी आया जब वो हर फिल्म की कामयाबी का पैमाना बन गई थीं। हर फिल्ममेकर इन्हें ही फिल्मों में कास्ट करने लगे और इनके घर के बाहर फिल्ममेकर्स की लाइन लगी रहती थी। इसके बाद सिल्क ने हर बड़ें स्टार की फिल्मों में आइटम गाने शूट किए फिर वो रजनीकांत हों या फिर कमल हासन, सभी की फिल्मों में सिल्क का आइटम नंबर रहा है।
स्टारडम बुलंदियों पर होने के साथ ही सिल्क स्मिता की जिंदगी की कड़वी सच्चाई ने उनका पीछा कभी नहीं छोड़ा। 23 सितंबर, 1996 को उन्होंने अपने चेन्नई वाले घर में आत्महत्या कर ली और ये खबर अचानक ही सामने आई, उस समय सिल्क की उम्र 35 साल थी। ऐसी खबरें आईं कि अकेलेपन, शराब की लत और प्यार में धोखे की वजह से वो डिप्रेशन का शिकार हो गई थीं और इसके अलावा सिल्क उस वक्त कुछ फिल्मों को प्रड्यूस कर रही थी जिसमें उन्होंने अपनी सारी कमाई लगा दी थी लेकिन वो फिल्में रिलीज नहीं हो पा रही थीं और उन्हें इसका बहुत ज्यादा दुख था।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments