2020 में अक्षय कुमार की सलमान खान-आमिर खान से भिड़ंत क्यों है चिंता की बात

अक्षय कुमार बॉलीवुड के अकेले ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने 2019 में 4 फिल्में की हैं. केसरी, मिशन मंगल और हाइस फुल इन तीनों फिल्मो ने बॉक्स आफिस पर अच्छी खासी कमाई की हैं। अब सिर्फ गुड न्यूज के रिलीज होने का इंतजार है जो 27 दिसंबर को रिलीज हो रही है।

Photo - Social MediaThird party image reference
साल 2019 अक्षय के लिए बहुत अच्छा रहा लेकिन 2020 की चुनौतियां कम नहीं हैं. क्योकि 2020 में अक्षय कुमार की आने वाली फिल्में सीधे-सीधे सलमान खान और आमिर खान की फिल्मों को टक्कर देने वाली हैं।ऐसा कोई पहली बार नहीं हो रहा हैं कि अक्षय की फिल्म किसी खान की फिल्म के साथ टकरा रही हो। लेकिन पहले के अक्षय और आज के अक्षय में फर्क सिर्फ इतना है कि पहले खान की फिल्में अक्षय की फिल्मों को प्रभावित करती थीं, मगर अब की फिल्में खान की फिल्मों की कमाई को प्रभावित कर सकती हैं। इसीलिए फिल्म निर्माताओं के लिए चिंता वाली बात हो सकती है।
अगर अक्षय कुमार के पास तीनों खानों जैसा स्टारडम नहीं तो उनसे कम भी नहीं। आज अक्षय कुमार की भी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. लेकिन वो कभी बड़ी डेट्स यानी त्योहारों पर फिल्म रिलीज करने की दौड़ में नहीं रहे, लेकिन जब यह मौका अक्षय को 2020 में मिला तो उन्होंने छोड़ा नहीं और अब ये स्थिति है कि 2020 की हर बड़ी डेट पर अक्षय कुमार की फिल्म रिलीज हो रही है। शायद ये अक्षय कुमार के साथ पहली बार हो रहा है. साल 2020 की ईद पर अक्षय कुमार की laxmi bomb रिलीज हो रही है जो सलमान खान की फिल्म 'राधे' के साथ टकराएगी. इसके अलावा क्रिसमस पर अक्षय की फिल्म 'बच्चन पांडे' रिलीज होगी जो आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढ़ा के साथ क्लैश करेगी।

ईद 2020 पर भिड़ेंगी ये दोनों फिल्मेंThird party image reference
लेकिन जब अक्षय कुमार से साल 2020 के इन टकराव पर सवाल किया गया तो उन्होंने जिस अंदाज में जवाब दिया उससे अक्षय कुमार का आत्मविश्वास साफ-साफ झलकता दिखा। अक्षय ने कहा कि 'साल में केवल 52 सप्ताह होते हैं लेकिन शुक्र है कि हमारे पास 5000 से भी ज्यादा स्क्रीन (पर्दे) हैं जो दो फिल्मों का एक साथ रिलीज होकर अच्छा बिजनेस करना सुनिश्चित करती हैं।'
वहीं जब सलमान खान से इस क्लैश के बारे में कुछ समय पहल पूछा गया था तो उन्होंने कहा था- 'हां एक ही दिन 2-3 फिल्में रिलीज हो सकती हैं, लेकिन कौन सी फिल्म पर पैसा खर्च करना है ये तो दर्शकों को ही तय करना होता है. अगर फिल्म अच्छी लगी, तो वो देखेंगे, अगर नहीं लगी तो नहीं देखेंगे। फेस्टिवल डेट हो या कोई भी डेट हो.'हां अभी इस बारे में आमिर खान ने कुछ नहीं कहा है। उन्हें वैसे भी फर्क नहीं पड़ता क्योंकि वो हमेशा क्रिसमस पर ही अपनी फिल्म रिलीज करते हैं।

क्रिसमस 2020 पर ये दोनों फिल्में रिलीज होंगीThird party image reference
बॉलीवुड में फिल्मों की रिलीज़ का समय हमेशा से ही एक बड़ा विषय रहा हैं और ये क्यों है ये भी किसी से छिपा नहीं है क्योकि रिलीज के मौके का सीधा असर फिल्म की कमाई पर पड़ता है। अक्षय और सलमान खान दोनों ही सितारों ने अपनी-अपनी बात से ये संदेश तो दे ही दिया है कि ये पीछे हटने वाले नहीं हैं। बाॅक्स ऑफिस पर दोनों की टक्कर होकर ही रहेगी। इसीलिए इस बार khans and akshay की टक्कर देखने लायक होगी। क्योंकि भले ही देश भर में 5000 से ज्यादा स्कीन्स हों, लेकिन आम आदमी तो अपनी जेब के हिसाब से ही चलता है और इस clash का असर दोनों ही फिल्मों पर पड़ना तो तय है।

Photo - Social MediaThird party image reference
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments