2019 में इन 7 सितारों ने ली आखिरी सांस, No.7 थे सलमान के चहेते

वैसे तो यह साल बॉलीवुड फैंस के लिए काफी अच्छा रहा क्योंकि एक से बढ़कर एक शानदार फिल्में रिलीज हुई । लेकिन 2019 में हमने बॉलीवुड की कई बड़ी बड़ी हस्तियों को खोया है । तो चलिए आज हम आपको इस आर्टिकल में 2019 में इस दुनिया को अलविदा कहने वाले सितारों के बारे में बताते हैं जो अब हमारे बीच नहीं रहे ।

1. वीरू कृष्णन


Third party image reference
अपने डांस के लिए मशहूर वीरू कृष्णन का निधन 7 सितंबर को मुंबई में हुआ बता दे कि प्रियंका चोपड़ा और कैटरीना कैफ जैसी अभिनेत्रियों ने भी इनको सोशल मीडिया के जरिए श्रद्धांजलि दी थी और यह कलाकार उनको भी डांस सिखा चुका है यानी यह उनके गुरु थे ।

2. विजू खोटे


Third party image reference
अपने करियर में 450 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुका या कलाकार अब हमारे बीच नहीं रहा । दरअसल 30 सितंबर 2019 को सुबह 7:00 बजे के आसपास इनका निधन हो गया क्योंकि वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे । अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र की फिल्म 'शोले' में कालिया का किरदार निभा कर उन्होंने अपने आप को अमर बना लिया । बहके5 ही आज वह हमारे बीच नहीं रहे लेकिन फिर भी अपने किरदार से वह अमर हो चुके हैं ।

3. गीतांजलि


Third party image reference
यह एक तेलुगू अभिनेत्री थी जो हिंदी और तमिल भाषाओं की फिल्मों में भी काम कर चुकी है । 31 अक्टूबर कार्डियक अरेस्ट की वजह से वह इस दुनिया को छोड़ कर चल बसी उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है जिसमें इन के किरदार को लोगों ने काफी सराहा था ।


4. गिरीश कर्नाड


Third party image reference
अपने करियर में 100 से भी अधिक फिल्मों में काम किया सलमान खान की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' में वह एक चीफ के किरदार में नजर आए थे इनका निधन किसी बीमारी के चलते हुआ । कई सालों तक बीमारी से जूझने के बाद इनके शरीर के अंग फेल होने लगे थे और 81 साल की उम्र में वह इस दुनिया को छोड़ कर चल बसे ।

5. महेश आनंद


Third party image reference
90 के दशक के जाने माने अभिनेता महेश आनंद के बारे में तो आप जानते ही होंगे इनका निधन 9 जनवरी को हुआ । रिपोर्ट के मुताबिक रात को ज्यादा ड्रिंक करने के कारण इनका निधन हुआ और सुबह इनका शव अपार्टमेंट में मिला था ।

6. विद्या सिंहा


Third party image reference
अपनी अदाकारी से करोड़ों दिलों पर राज करने वाली । विद्या सिन्हा को कोई कैसे भुला सकता है । 1974 में आई फिल्म 'रजनीगंधा' इनके करियर की सबसे बेस्ट फिल्मों में से एक है । मिस मुंबई का खिताब जीतने वाली इस अभिनेत्री का निधन फेफड़ों की बीमारी के चलते हुआ 15 अगस्त को यह इस दुनिया को छोड़ कर चल बसी ।

7. राजकुमार बड़जात्या


Third party image reference
सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्में जैसे कि 'हम आपके हैं कौन', 'हम साथ साथ हैं' और 'प्रेम रतन धन पायो' को प्रोड्यूस करने वाले राजकुमार बड़जात्या का निधन हार्ट अटैक की वजह से 21 फरवरी को हुआ । आपको बता दें कि सलमान खान इन के काफी करीब थे । श्रद्धांजलि देने को वह खुद सबसे पहले पहुंचे थे और आप इन तस्वीरों में देख सकते हो कि इनको गहरा सदमा पहुंचा था और वह अपने आप को रोने से रोक भी नहीं पाए थे ।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments