मिस वर्ल्ड 2019 का हुआ ऐलान, भारत की सुमन रतन राव ने 117 देशों की सुंदरियों को छोड़ा पीछे

मिस यूनिवर्स के बाद लोग बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे कि आखिर ‛मिस वर्ल्ड 2019’ का ताज किसके सर सजता है। अब शनिवार रात इसका भी ऐलान हो गया। इस प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व इस साल ‛मिस इंडिया’ का खिताब अपने नाम करने वाली सुमन राव ने किया।

Third party image reference
बता दें कि ‛मिस वर्ल्ड 2019’ जमैका की टोनी एन सिंह को चुना गया है। टोनी की उम्र 23 साल है और इससे पहले वो मिस जमैका वर्ल्ड 2019 का खिताब भी जीत चुकी है। वहीं दूसरी ओर भारत की ओर से सुमन राव भले ही खिताब ना जीत पाई हो, लेकिन उन्होंने 117 देशों की सुंदरियों को पीछे छोड़ तीसरा स्थान हासिल किया है।

Third party image reference
इसके अलावा फ्रांस की ओफेली मेजिनो फर्स्ट रनर अप रही। गौरतलब है कि सुमन राव का मूल रिश्ता राजस्थान से है। उनके पिता का नाम रतन सिंह राव और माता का नाम सुशीला कुंवर है। टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार उनके पिता पहले राजस्थान के उदयपुर जिले के आईडाणा गांव में रहते थे।

Third party image reference
हालांकि उनके नाना-नानी आज भी राजस्थान में ही रहते हैं। मिस इंडिया बनने के बाद सुमन अपने गांव भी आई थी। यहां उनका गांव वालों ने फूलों और मालाओं से जबरदस्त स्वागत किया था। इस दौरान सुमन ने भी हाथ हिलाकर सबका अभिनन्दन किया।

Third party image reference
बता दें कि करीब 29 साल पहले सुमन के पिता मुंबई आए थे। इसके बाद वे अपने परिवार को भी ले गए। इसलिए सुमन की शिक्षा मुंबई में ही हुई है। लेकिन खास बात ये है कि उन्होंने ‛मिस इंडिया’ के लिए अपना ऑडिशन उदयपुर से ही दिया था। इसके बाद वह मिस इंडिया बनी और फिर मिस वर्ल्ड में भाग ले पाई।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments