साल 2019 में दुनिया को अलविदा कह गए यह 10 बॉलीवुड सितारे, नंबर 1 कर चुका था 450 फिल्में

मौत दुनिया की ऐसी सच्चाई है, जिससे दुनिया का कोई भी जानदार नहीं बच सकता है। दुनिया मे जहां हर दिन सैकड़ों हजारों लोग का जन्म होता है, तो वहीं सैकड़ों हजारों लोगों की मौत भी होती है। लेकिन कुछ ऐसे भी लोग होते हैं, जिनकी मौत के बाद भी उनकी यादें लोगों के दिलों-दिमाग मे बसी रहती है। आइये आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारो के बारे मे बताते हैं, जो साल 2019 मे इस दुनिया को अलविदा कह गए।

Third party image reference
10:- राजकुमार बड़जात्या
'हम आपके हैं कौन', 'प्रेम रतन धन पायो' और 'हम साथ साथ हैं' जैसी कई हिट फिल्मों को प्रोड्यूस करने वाले राजकुमार बड़जात्या की मौत 21 फरवरी 2019 की हुई।

Third party image reference
9:- विजय निर्मला कृष्णा
तेलुगू, तमिल और मलयालम जैसी फिल्मों में काम करके करोड़ों दिलों पर राज करने वाली विजय निर्मला कृष्णा की मौत 27 जून 2019 को हैदराबाद के एक अस्पताल में हुई।

Third party image reference
8:- वीरू देवगन
शहंशाह, दिलवाले, फूल और कांटे और मिस्टर इंडिया जैसी कई फिल्मों में एक्शन कोरियोग्राफ करने वाले अजय देवगन के पिता वीरू देवगन की मौत 27 मई 2019 को मुंबई मे हुई।

Third party image reference
7:- गिरीश कर्नाड
गिरीश कर्नाड अपने करियर में 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया था। एक्टर होने के साथ-साथ वह फिल्म डायरेक्टर और लेखक भी थे। 10 जून 2019 को इनका निधन हुआ खबरों के मुताबिक वह पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे।

Third party image reference
6:- विद्या सिंहा
पति पत्नी और वो और रजनीगंधा जैसी अमर फिल्मों में काम कर चुकी विद्या सिन्हा की मौत 15 अगस्त 2019 को हुई।

Third party image reference
5:- महेश आनंद
महेशानंद की पहचान बॉलीवुड मे एक विलेन के रूप मे थी, महेश आनंद ने कई फिल्मों मे विलन की भूमिका निभाई थी। 13 अगस्त 1961 को को जन्मे महेश की मौत 9 जनवरी 2019 को अंधेरी स्थित उनके अपार्टमेंट में हुई।

Third party image reference
4:- वीरू कृष्णन
प्रियंका चोपड़ा, कैटरीना कैफ जैसी कई बड़ी अभिनेत्रियों को डांस के लिए ट्रेनिंग दे चुकी वीरू कृष्णन का निधन 7 सितंबर 2019 को हुआ।

Third party image reference
3:- वेणु माधव
वेणु माधव के निधन से सिर्फ इंडस्ट्री को ही नहीं बल्कि पूरे भारत को झटका लगा था साउथ की कई फिल्मों में वह काम कर चुके वेणु माधव की मौत 25 सितंबर 2019 को हुई है।

Third party image reference
2:- मोहम्मद जहूर खय्याम हाशमी
बॉलीवुड दुनिया के मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर का निधन 19 अगस्त 2019 को हुआ। इन्होंने कई ऐसे गाने बनाए हैं, जिसे कभी भी भुलाया नहीं जा सकता है।

Third party image reference
1:- विजू खोटे
फिल्म 'शोले' का कालिया यानी विजू खोटे का निधन 30 सितंबर 2019 को हुआ है। विजू खोटे ने 450 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया था, इसके अलावा वह टीवी धारावाहिक में भी नजर आ चुके थे। विजू खोटे आज भले ही इस दुनिया मे नहीं हैं, लेकिन अपने किरदार से वह अमर हैं, यकीन करना मुश्किल है, कि विजू खोटे जी हमारे बीच आज नहीं है ।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments