भारत की चाय ने इस अमेरिकी महिला को बनाया करोड़पति, आज हैं 200 करोड़ की मालकिन

चाय बेचकर लखपति बनने वालों की भारत में कोई कमी नहीं है, हैरानी वाली बात तो तब है जब कोई विदेशी देसी चाय बेचकर करोड़पति बन जाए. जी हां, अमेरिका में एक महिला भारतीय चाय का देसी स्वाद बेचकर आज करोड़ों कमा रही हैं. दरअसल साल 2002 यानी आज से करीब 17 साल पहले एडी भारत आई थीं. उन्हें यहां की चाय का स्वाद काफी पसंद आया. चार साल भारत रहने के बाद वह 2006 में वापस अमेरिका लौट गईं.

Third party image reference
अमेरिका लौटने के बाद वह भारतीय चाय का स्वाद चखने को तरस गई. उसी वक्त ऐडी का आइडिया आया कि क्यों न भारतीय चाय का स्वाद अमेरिका में लोगों को दिया जाए. ऐडी ने बहुत छोटे स्तर पर चाय का बिजनेस शुरू करने का मन बन लिया.साल 2006 में एडी ने अपनी कार में अदरक वाली चाय बनाकर बेचना शुरु किया। वो चाय बनाकर अपनी कार में रखतीं और फिर जगह-जगह इसे बेचती। लोगों को एडी की अदरक वाली चाय पंसद आने लगी।

Third party image reference
फिर साल 2007 में एडी ने अपनी कंपनी खोल ली और एक वेबसाइट बनाई ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों से जुड़ा जा सके। एक साल के बाद ही एडी ने अपने बिजनेस के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी। धीरे-धीरे कंपनी ने बढ़ना शुरु कर दिया। एक साल में ही कंपनी को अच्छा निवेश मिल गया। आज एडी की कंपनी भक्ति चाय की कीमत 45.5 करोड़ रुपए से भी ज्यादा है। एडी की चाय शॉप पर आपको अदरक समेत तमाम स्‍वाद-सुगंधों वाली चाय मिल जाएंगी।

Third party image reference
चाय-पकौड़े को लेकर भले ही कितनी भी राजनीति हो, लेकिन हकीकत यह है कि चाय बेचने वाले भी करोड़पति बन रहे हैं। अमेरिका की एक महिला भारत में मिले चाय बेचने के आइडिए की बदौलत आज 200 करोड़ की मालकिन है।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments