बॉलीवुड से गुमनाम यह सितारे आज जी रहे हैं बेहद तंगहाल जिंदगी, नं. 1 को मिला था पद्मश्री

बॉलीवुड की चकाचौंध भरी दुनिया जैसी नजर आती है वैसी है नहीं। बात करें तो इस इंडस्ट्री में काम करने वाले कई सितारे ऐसे हैं जिन्होंने दौलत भी कमाई और शोहरत भी लेकिन आज यह सितारे जीवनयापन करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। पाई-पाई के लिए मोहताज यह सितारे तकलीफदेह और गुमनामी भरी जिंदगी जीने को मजबूर हो चुके हैं। आइए जान लेते हैं।
3. सतीश कौल

Third party image reference
सतीश कौल को पंजाबी फिल्मों का अभिषेक बच्चन बुलाते थे। उन्होंने हिंदी और पंजाबी फिल्मों को मिलाकर कुल 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। एक एक्सीडेंट के बाद सतीश कौल की जिंदगी पूरी तरह बदल गई। यह अभिनेता आज पाई-पाई को मोहताज हो गया है। सतीश के पास अपना इलाज कराने तक के पैसे नहीं हैं। सतीश की ऐसी हालत की खबर जब पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को लगी तो वह उनकी मदद करने के लिए आगे आए।
2. पूजा डडवाल

Third party image reference
पूजा डडवाल उन खुशनसीब अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्हें सलमान खान के साथ फिल्म में काम करने का मौका मिला। 1995 में आई फिल्म वीरगति में वह सलमान खान के अपोजिट नजर आई थीं। बाद में पूजा को काम मिलना बंद हो गया और बॉलीवुड से उन्हें धीरे-धीरे भुला दिया गया। काम ना मिलने की वजह से पूजा की हालत बेहद खराब हो गई है। फेंफड़ों में बीमारी के चलते उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती करना पड़ा। पूजा के पास अपना इलाज कराने तक के पैसे नहीं थे। जब सलमान को पूजा की इस हालत के बारे में पता चला तो वह उनकी हर संभव मदद करने के लिए आगे आए।
1. वनराज भाटिया

Third party image reference
वनराज भाटिया एक ऐसा नाम है जिसे एक समय बॉलीवुड का संगीत सम्राट माना जाता था। 1988 में आई फिल्म तमस में वनराज ने संगीत दिया था जिसके लिए उन्हें बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिला। 2012 में भारत सरकार ने उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया। इतनी बड़ी बॉलीवुड हस्ती की आज ऐसी हालत हो चुकी है कि उनके पास अपना इलाज कराने तक के पैसे नहीं हैं। पैसों का बंदोबस्त करने के लिए उन्हें अपने घर के बर्तन बेचना पड़े। वह मुंबई के एक अपार्टमेंट में अकेले रहते हैं। बीमारी की वजह से चलने फिरने में असमर्थ हैं।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments