इन 18 भारतीय महिलाओं की खूबसूरती ने बजाया है देश-विदेश में डंका, आप भी देख लीजिए

भारत की महिलाओं की खूबसूरती की कायल सारी दुनिया है। और आज से नहीं, सैकड़ों सालों से भारतीय महिलाओं की सुंदरता दुनिया के कई देशों में चर्चा का विषय है। कई विदेशी यात्रियों ने पुराने दौर में अपनी भारत यात्रा के दौरान भारत में मिले तमाम अनुभवों को साझा करते हुए भारतीय महिलाओं की खूबसूरती का ज़िक्र अपने यात्रा वृतांत में किया है। आज हम आपके लिए एक ऐसी लिस्ट लेकर आए हैं जिनमें बताया गया है कि भारत की 18 सबसे खूबसूरत महिलाएं आखिर कौन सी हैं।
01- माधुरी दीक्षित

Third party image reference
अपने एक्टिंग टैलेंट और डांसिंग टैलेंट के लिए तो माधुरी दुनियाभर में विख्यात हैं। लेकिन माधुरी अपनी खूबसूरती के लिए भी चर्चाओं में रहती हैं। बता दें कि माधुरी को डांसिंग डीवा का खिताब भी मिल चुका है।
02- मधुबाला

Third party image reference
मात्र 36 साल की उम्र में 1960 में मधुबाला दुनिया से विदा हो गई थी। लेकिन उससे पहले ही मधुबाला अपनी मुस्कान, अपनी खूबसूरती और अपने अभिनय टैलेंट से दुनिया का दिल जीत चुकी थी। इनकी खूबसूरती का कायल वेस्ट मीडिया भी रहा है। वेस्ट मीडिया ने ही इन्हें वीनस ऑफ इंडियन स्क्रीन का खिताब दिया था। फिल्म मुगल-ए-आज़म में इनकी शानदार परफॉर्मेंस के लिए इन्हें फिल्मफेयर अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था। नई दिल्ली में मौजूद मैडम तुसाद म्यूजियम में अनारकली वाला इनका एक पुतला भी लगाया गया है।
03- वजयंती माला

Third party image reference
अपने क्लासिकल डांस के चलते भारत की ट्विंकल टोज़ कहलाने वाली वजयंती माला की आंखों के दीवाने लाखों लोग हुआ करते थे। इनके डांस ने इनको शोहरत की बुलंदियों पर पहुंचा दिया था।
04- ऐश्वर्या राय बच्चन

Third party image reference
1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतकर रातों-रात सुर्खियों में छा जाने वाली ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी नीली आंखों से हर किसी के दिल में बसती हैं।
05- जाह्नवी कपूर

Third party image reference
फिल्म धड़क से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली जाह्नवी कपूर के लुक्स पर लाखों लोग फिदा हैं। धड़क बेशक फ्लॉप फिल्म थी। लेकिन इनकी एक्टिंग को सभी ने पसंद किया था। 
06- नीरजा भनोट

Third party image reference
भारत की बहादुर बेटी नीरजा भनोट ने 5 दिसंबर 1985 को मुंबई से यूएसए जा रही एक फ्लाइट को आतंकियों द्वारा हाइजैक करने के बाद बड़ी ही बहादुरी से सभी यात्रियों की जान बचाई थी। हालांकि इस दौरान नीरजा खुद शहीद हो गई थी। नीरजा को दुनिया की खूबसूरत और बहादुर महिलाओं में गिना जाता है।
07- महारानी गायत्री देवी

Third party image reference
जयपुर राजघराने की तीसरी महारानी रहीं महारानी गायत्री देवी को इनकी खूबसूरती के चलते सन 1960 में वोग मैगज़ीन ने दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत महिलाओं में शुमार किया था। स्पोर्ट्स और कारों की शौकीन रही महारानी गायत्री देवी का निधन 90 साल की उम्र में 2009 में हो गया था।
08- नीता अंबानी

Third party image reference
भारत की सबसे रईस महिला नीता अंबानी आईपीएल फ्रेंचायज़ी मुंबई इंडियंस की मालकिन हैं। मुंबई में इनका अपना एक बड़ा स्कूल भी है। इनकी खूबसूरती के चर्चे भी सारी दुनिया में होते हैं।
09- मुमताज़

Third party image reference
अपने शानदार अभिनय से लोगों के दिलों में जगह बनाने वाली एक्ट्रेस मुमताज को अपनी बड़ी-बड़ी आंखों में विंग आईलाइनर के लिए मशहूर थी। मुमताज ने कई फिल्मों में अभिनय किया था। राजेश खन्ना के साथ इनकी जोड़ी को बेहद पसंद किया जाता था।
10- रानी पद्मावती

Third party image reference
रानी पद्मावती राजपूत महारानी थी। इनकी खूबसूरती के चर्चे उस दौर में भी खबू होते थे। कहते हैं कि अलाउद्दीन खिलजी ने इनकी खूबसूरती से प्रभावित होकर इनके राज्य पर हमला किया था।
11- परवीन बाबी

Third party image reference
कई फिल्मों में दमदार एक्टिंग करने वाली परवीन बाबी को जाना जाता है हिंदी फिल्मों में उनके बोल्ड किरदारों के लिए। कई मौकों पर परवीन बाबी ने साबित किया था कि वो अपने दौर की सबसे शानदार अभिनेत्रियों में से एक थी। इनका नाम अपने दौर के कई अभिनेताओं के साथ जुड़ा था।
12- श्रेया घोषाल

Third party image reference
बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपनी मधुर आवाज़ से एक से एक शानदार और हिट गाने देने वाली सिंगर श्रेया घोषाल की खूबसूरती की चर्चा भी खूब होती है। इनके लाखों फैन्स का दिल उस वक्त टूट गया जब इन्होंने अचानक सोशल मीडिया पर अनाउंस किया कि इन्होंने शादी कर ली है।
13- दीपिका पादुकोण

Third party image reference
अपने गालों पर पड़ने वाले डिंपल्स और अपनी शानदार एक्टिंग से लाखों लोगों के दिलों की धड़कन बन चुकी दीपिका पादुकोण की खूबसूरती के चर्चे भी देश-विदेश में खूब होते हैं। इनके पिता प्रकाश पादुकोण पूर्व बैडमिंटन चैंपियन रह चुके हैं। आज दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की सबसे महंगी अभिनेत्रियों में से एक हैं। 
14- हेमा मालिनी

Third party image reference
भले ही अब हेमा मालिनी फिल्मों से दूर होकर राजनीति में उतर चुकी हैं, लेकिन आज भी इनके फैंस की तादाद कम नहीं हुई है। इनको ड्रीम गर्ल यूं ही नहीं कहा जाता है। अपने दौर की ये सबसे खूबसूरत और सबसे अधिक फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में से एक थी। इनके डांस को भी लोग खूब पसंद करते थे।
15- प्रियंका चोपड़ा

Third party image reference
प्रियंका चोपड़ा साल 2000 में मिस वर्ल्ड बनी थी। आज प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड ही नहीं, हॉलीवुड का भी एक बड़ा नाम बन चुकी हैं। टाइम मैगज़ीन ने भी इन्हें कुछ समय पहले दुनिया की सबसे प्रभावशाली हस्तियों में शुमार किया था। इनके पति निक जोनास भी मशहूर शख्सियत हैं।
16- मानुषी छिल्लर

Third party image reference
साल 2017 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम करने वाली मानुषी छिल्लर भी सर्वाधिक खूबसूरत भारतीय महिलाओं में से एक हैं। आज मानुषी छिल्लर कई तरह के सामाजिक कार्यों के साथ जुड़कर समाज में महिलाओं को जागरूक करने का काम कर रही हैं।
17- दीया मिर्ज़ा

Third party image reference
अपनी खूबसूरती से लाखों लोगों का दिल धड़काने वाली दीया मिर्ज़ा साल 2000 में मिस एशिया पैसिफिक का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। मॉडलिंग से करियर की शुरूआत करने वाली दीया मिर्ज़ा ने कई फिल्मों से लोगों का दिल भी जीता है।
18- पद्मालक्ष्मी

Third party image reference
पद्मालक्ष्मी भारतीय मूल की एक्ट्रेस, मॉडल और टीवी एंकर हैं। ये अमेरिका में एक जाना-पहचाना चेहरा हैं। इन्हें खाना बनाने का बेहद शौक है। इन्होंने कई कुक बुक्स लिखी हैं और कई कुकरी शोज़ भी होस्ट किए हैं।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments