18 साल तक इस एक्टर को नही मिला था काम, हो गया था कंगाल, गुमनामी में हुई थी मौत

फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे हैं जो अपनी कड़ी मेहनत और प्रतिभा के दम पर बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं लेकिन कई ऐसे एक्टर और एक्ट्रेस होते हैं जो अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर फिल्मी जगत में एक अच्छा खासा मुकाम हासिल कर लेते हैं, लेकिन कभी-कभी ऐसा भी होता है कि उन्हें फिल्मों में काम मिलना बंद हो जाता है और वह आर्थिक स्थिति से जूझने लगते हैं। फिलहाल आज हम ऐसे ही एक बॉलीवुड एक्टर के बारे में बात करने जा रहे हैं जो एक समय था जब फिल्मी दुनिया में काफी सक्रिय था लेकिन लगातार 18 सालों तक उसे फिल्मी दुनिया में काम ना मिलने के कारण वह आर्थिक तंगी से जूझने लगा और गुमनामी में उसकी मौत हो गई थी।

Third party image reference
हम जिस अभिनेता के बारे में बात करने जा रहे हैं वह बॉलीवुड के बड़े बड़े अभिनेताओं के साथ अपने अभिनय का लोहा मनवाया था। फिलहाल उस एक्टर का नाम महेश आनंद था जिन्होंने बॉलीवुड में अमिताभ जैसे बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया था और वह फिल्मों में विलेन की भूमिका निभाते थे एक समय था जब वह बॉलीवुड में खतरनाक विलेन के किरदार के लिए निर्माताओं की पहली पसंद हुआ करते थे।

Third party image reference
लेकिन कुछ समय बीतने के बाद धीरे-धीरे उन्हें फिल्मों में काम मिलना बंद हो गया और यह सिलसिला लगभग 18 सालों तक चला जब उन्हें फिल्मों में काम नहीं मिला। 18 साल तक फिल्म में काम ना मिलने के करण वहआर्थिक तंगी से जूझने लगे और वह पाई-पाई के मोहताज हो गए।

Third party image reference
गुमनामी में 18 साल बीतने के बाद फिल्म निर्माता पहलाज निहलानी ने उन्हें एक बार फिर अपने फिल्म में एक छोटा सा रोल दीया। आपको बता दें कि वह फिल्म रंगीला राजा था जिसमें उन्हें आखिरी बार देखा गया था।

Third party image reference
लगभग 18 साल तक काम न मिलने की वजह से महेश आनंद को काफी ज्यादा आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था, जिसका खुलासा खुद उन्होने 'रंगीला राजा' के दौरान दिए गए इंटरव्यू मे किया था।

Third party image reference
काम न मिलने की वजह से पैसों के मोहताज हो चुके इस एक्टर की मौत 9 फरवरी 2019 को यारी रोड मे स्थित उनके घर मे हुई थी। उनकी उम्र सिर्फ 57 साल थी।

Third party image reference
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments