इन 16 बड़ी हस्तियों की मौत पर हुआ था सबसे ज्यादा दुःख, नंबर 1 पर दुनिया रोई थी

आज हम आपको उन 16 बड़ी हस्तियों के बारे में बताएंगे जिसकी मौत पर सबसे ज्यादा दुःख हुआ था।

Google Source
16) ए॰ पी॰ जे॰ अब्दुल कलाम - भारत के मिसाइल मैन कहे जाने वाले ग्रेटेस्ट साइंटिस्ट और भारत के राष्ट्रपति रह चुके ए॰ पी॰ जे॰ अब्दुल कलाम जी की मौत पर पुरे भारत को दुःख हुआ था। इनकी मौत 2015 में 83 साल की उम्र में हुआ था।

Google Source
15) राजेश खन्ना - बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार और ओरिजिनल स्टार कहे जाने वाले राजेश खन्ना की मौत 69 साल की उम्र में हुई थी। इनकी मौत के वक्त में मुंबई के साथ-साथ पुरे देश को दुःख हुआ था।

Google Source
14) ब्रूस ली - दुनियाभर में मशहूर ब्रूस ली आइकॉन स्टार के रूप में जाने जाते थे। ब्रूस ली मार्सल आर्टिस्ट, एक्टर, डायरेक्टर और फिल्म प्रोड्यूसर रह चुके थे। इन्हे बतौर मार्सल आर्ट और एक्शन हीरो के रूप में दुनियभर में काफी ज्यादा पसंद किया जाता था। 32 साल की उम्र में इनकी मौत हो गई थी।

Google Source
13) दिव्या भारती - बॉलीवुड में केवल एक साल में जबरदस्त कामयाबी पाने वाली अभिनेत्री दिव्या भारती की केवल 19 साल की उम्र में छत के ऊपर से गिर जाने की वजह से हुई थी। इनकी मौत पर भारतवर्ष के फैंस को दुःख हुआ था।

Google Source
12) शम्मी कपूर - दोस्तो उन्होने जंगली, तुमसा नहीं देखा, दिल देके देखो, सिंगापुर, कॉलेज गर्ल, प्रोफेसर, चाइना टाउन, प्यार किया तो डरना क्या और कश्मीर की कली जैसी हिट फ़िल्मों में काम किया है।

Google Source
11) विनोद खन्ना - दोस्तो विनोद खन्ना हिन्दी फ़िल्मों के एक अभिनेता थे जिनका जन्म पेशावर में हुआ था। 90s के दशक में इन्होंने बॉलीवुड की कई लोकप्रिय फिल्मों में काम किया था।

Google Source
10) श्रीदेवी - दोस्तो श्रीदेवी एक भारतीय फ़िल्म अभिनेत्री थी। जिन्होंने तमिल, मलयालम, तेल्गु, कन्नड़ और हिन्दी सिनेमा में काम किया था।

Google Source
9) कादर खान - दोस्तो बॉलीवुड अभिनेता कादर खान ने 90s के दशक में बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है।

Google Source
8) देव आनन्द - दोस्तो इन्होंने 70s के दशक में बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम किया है। इनका जन्म 1923 में हुआ था।

Google Source
7) अमज़द खान - दोस्तो बॉलीवुड अभिनेता अमज़द खान ने 1975 में रिलीज़ हुई फिल्म शोल में विलेन का काफी दमदार किरदार निभाया था। जो दर्शको को काफी पसन्द आया था।

Google Source
6) शशि कपूर - शशि कपूर हिन्दी फिल्मों के एक अभिनेता थे। इन्होंने 70s के दशक में बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम किया है। जिनमें दीवार जैसी फिल्में शामिल हैं।

Google Source
5) विनोद मेहरा - दोस्तो 70s के दशक में विनोद मेहरा ने मनोरंजन और रोमांस से भरपूर कई फिल्मों में काम किया है। जिनमें अनुराग और घर जैसी फिल्में शामिल हैं।

Google Source
4) जॉनी वॉकर - दोस्तो जॉनी वॉकर भारत के एक प्रसिद्ध भारतीय अभिनेता थे। इन्होंने 60s के दशक में बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है।

Google Source
3) चार्ली चैप्लिन - दोस्तो चार्ली चैप्लिन एक अंग्रेजी हास्य अभिनेता और फिल्म निर्देशक थे। इन्होंने मनोरंजन से भरपूर कई फिल्मों में काम किया है।

Google Source
2) संजीव कुमार - दोस्तो संजीव कुमार ने 70s के दशक में बॉलीवुड की कई बेहरतीन फिल्मों में काम किया है। जिनमें खिलौना और शोले जैसी फिल्में शामिल हैं।

Google Source
1) माइकल जैक्सन - दुनिया के सबसे मशहूर सिंगर और डांसर कहे जाने वाले माइकल जैक्सन की फैन फॉलोविंग दुनियभर में छोटे से बड़े लोंगो में थी। इनकी मौत साल 2009 में हुई थी। इनकी मौत पर दुनिया रोई थी।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments