जानिए ये 11 एक्टर फिल्मों में आने से पहले क्या करते थे

दोस्तों, हम आज हर फिल्मी सितारें का स्टारडम देखते है। लेकिन इसमें से कई ऐसे कलाकार है जो, बहुत गरीब और छोटी मोटी नौकरी करने वाले थे। फिल्मी दुनिया मे अपना नाम कमाने के लिए इन्हें बहुत मेहनत और संघर्ष करना पड़ा। फ़िल्मी दुनिया में ऐसे कई सितारे हैं जो गरीबी से आए हैं। आइए जानते हैं कि फिल्मों में आने से पहले आपके पसंदीदा सितारे क्या करते थे। तो चलिए शुरू करते है:
फिल्मों में आने से पहले आपके पसंदीदा सितारे ये करते थे

Third party image reference
11) देव आनंद - अपने समय के रोमांटिक और मशहूर नायकों में से एक, अभिनेता देव आनंद ने फिल्मों में अपना जादू बिखेरने से पहले एक क्लर्क के रूप में काम किया।

Third party image reference
10) दिलीप कुमार - आपको जानकर हैरानी होगी कि महान अभिनेता दिलीप कुमार फिल्मों में आने से पहले फल बेचा करते थे।

Third party image reference
9) अरशद वारसी - अरशद वारसी बहुत गरीब परिवार से आते हैं। फिल्मों में आने से पहले अरशद वारसी की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी। अरशद वारसी ने 17 साल की उम्र में सेल्समैन के रूप में काम करना शुरू किया और उन्होंने फोटो लैब में भी काम किया।

Third party image reference
8) महमूद - हिंदी सिनेमा के सर्वश्रेष्ठ कॉमेडियन में से एक माने जाने वाले, महमूद ने अपनी फ़िल्मी यात्रा शुरू करने से पहले ड्राइवर और चिकन बेचने जैसे काम किए।

Third party image reference
7) बोमन ईरानी - बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक, बोमन ईरानी फिल्मों में आने से पहले मुंबई के ताज पैलेस होटल में अटेंडेंट और वेटर के रूप में काम करते थे।

Third party image reference
6) नवाजुद्दीन सिद्दीकी - नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में एक मुकाम हासिल किया है। बॉलीवुड में आने से पहले, नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने एक चौकीदार के रूप में काम किया था।

Third party image reference
5) रजनीकांत - रजनीकांत साउथ सिनेमा के बहुत बड़े सुपरस्टार हैं। दक्षिण के लोगों ने रजनीकांत को भगवान का दर्जा दिया है। फिल्मों में आने से पहले, रजनीकांत एक बस कंडक्टर थे।

Third party image reference
4) शाहरुख खान - आज शाहरुख खान की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर करोड़ों रुपये का कारोबार करती हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि एक मूवी थिएटर में, शाहरुख ने एक टिकट विक्रेता के रूप में काम किया और इससे उन्होंने 50 रुपये कमाए। शाहरुख ने हाल ही में खुलासा किया कि जब उन्हें पहली बार 50 रुपये मिले थे, तो उन्होंने उस पैसे से अपने ताजमहल को देखने के सपने को पूरा किया था।

Third party image reference
3) अमिताभ बच्चन - सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन कोलकाता की एक शिपिंग कंपनी में फ्रेट ब्रोकर के रूप में काम करते थे।

Third party image reference
2) अक्षय कुमार - बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले अक्षय कुमार बॉलीवुड स्टार बनने से पहले बैंकॉक के एक होटल में वेटर का काम करते थे।

Third party image reference
1) जॉनी लीवर - जॉनी लीवर एक प्रसिद्ध कॉमेडियन हैं और लोग उनकी कॉमेडी को पसंद करते हैं। जॉनी लीवर ने फिल्मी दुनिया में आने से पहले सड़कों पर पेन बेचा।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments