पॉपुलर हीरो होने के बावजूद ‘महिला’ बने थे ये 11 सितारें, इनका लेडिज लुक देख बहुत मजा आएगा

फिल्म में एक अच्छा कलाकार वही होता हैं जो हर तरह के रोल को बखूबी निभा सके. कई बार फिल्म में स्क्रिप्ट की मांग के चलते हेरी को लड़की बनना पड़ता हैं. अक्सर इस तरह के रोल दर्शकों को बहुत गुद्गुदातें हैं. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड के उन चुनिंदा अभिनेताओं से रूबरू कराने जा रहे हैं जो बड़े पर्दे पर महिलाओं का किरदार अदा कर चुके हैं. इनमे से कुछ महिला के आउटफिट में गज़ब के लग रहे थे तो वहीं बाकियों पर ये रोल और मेकअप शूट ही नहीं कर रहा था.

शाहरुख खान


Third party image reference
करोड़ो लड़की के क्रश शाहरुख़ खान खुद भी एक लड़की बन चुके हैं. दरअसल वे ‘डुप्लीकेट’ फिल्म में लड़की के गेटअप में नजर आए थे. इसके अलावा वे कई अवार्ड शो के दौरान भी महिलाओं की ड्रेस पहन चुके हैं.

आमिर खान


Third party image reference
आमिर खान हमेशा सीरियस टॉपिक पर मजेदार फिल्म बनाते हैं. उन्हें देख यकीन नहीं होगा लेकिन ‘बाजी’ फिल्म में वो भी लड़की की वेशभूषा में नज़र आ चुके हैं. इसके साथ ही वे कोकाकोला के विज्ञापन में भी महिला बन चुके हैं.

सलमान खान


Third party image reference
दबंग सलमान को लड़की के अवतार में इमेजिन करना ही बड़ा मुश्किल हैं. हालाँकि भाईजान 2006 में ‘जान-ए-मन’ फिल्म के एक सीन में लड़की बने थे. हालाँकि वे इस ऑउटफिट में एक मर्दाना लड़की ही नज़र आ रहे थे.

गोविंदा


Third party image reference
गोविंदा को हम बड़े पर्दे पर कई बार लड़की के अवतार में देख चुके हैं. उनके इस टैलेंट के ऊपर तो एक फिल्म भी आई थी ‘आंटी नंबर 1’. गोविंदा जब लड़की बनते हैं तो उनकी अदाएं और लुक बड़ा मजेदार होता हैं.

संजय दत्त


Third party image reference
हमारे संजू बाबा को वैसे तो लड़की बनना पसंद नहीं हैं लेकिन फिल्म में कहानी की डिमांड के चलते वे भी लड़की बनने पर मजबूर हुए हैं.

कमल हासन


Third party image reference
‘चाची 420’ फिल्म तो आप सभी को याद होगी ही. इसमें कमल इस तरह एक चची का किरदार निभाते हैं कि एक पल के लिए दर्शक भी भूल जाते हैं कि स्क्रीन पर दिख रही महिला असल में मर्द हैं.

सैफ अली खान


Third party image reference
पटौदी खानदान के नवाब सैफ भी ‘हमशक्ल्स’ फिल्म में लड़की के रूप में दिखाई दिए थे. हालाँकि उनका लुक लड़की के गेटअप में बड़ा अजीब लग रहा था.

रितेश देशमुख


Third party image reference
गोविंदा और कमल हसन के बाद रितेश महिलाओं का किरदार निभाने में एक्सपर्ट हैं. वे ‘हमशकल्स’ और ‘अपना सपना मनी मनी’ में लड़की बने थे. इस गेटअप में दर्शकों ने रितेश को बड़ा पसंद किया था.

अमिताभ बच्चन


Third party image reference
एंग्री यंग मैन के नाम से बॉलीवुड में मशहूर अमिताभ बच्चन भी कहानी की मांग के चलते एक फिल्म के गाने में लड़की बने थे.

सुनील ग्रोवर


Third party image reference
कॉमेडी के लिए पहचाने जाने वाले सुनील ग्रोवर भी कई दफा लड़की बने हैं जिसमे उनका कपिल के शो का ‘गुत्थी’ और ‘रिंकू भाभी’ का किरदार बड़ा पॉपुलर हुआ था.

शशि कपूर


Third party image reference
दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से नवाजे जा चुके शशि कपूर को भी एक बार फिल्म में स्क्रिप्ट की मांग के चलते लड़की बनना पड़ा था.
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments