अपने जीवन के अंतिम क्षणों में ऐसे दिखते थे बॉलीवुड के ये 11 महान कलाकार, देखें तस्वीरें

बॉलीवुड की ग्लैमर भरी दुनिया में लोग सितारों को पलकों पर बिठाते है. जब ये कलाकार हिट रहते है तब तक इनके पास सुख सुविधा की कोई कमी नही होती लेकिन अक्सर समय के साथ ये कलाकार भुला दिए जाते है और अपने आखिरी दिन बहुत ही तंगहाली और बुरी परिस्तिथि में गुजरते है. आज हम आपको ऐसे कुछ सितारों से मिलवाने जा रहे है जिनकी मौत बड़ी ही दर्दनाक रही है . साथ ही कुछ तस्वीरें बॉलीवुड की सदाबहार हस्तियों के अंतिम समय की भी जो मरने से पहले बिलकुल बदल चुके थे और उन्हें पहचानना भी बहुत मुश्किल हो चूका था.

Third party image reference
11) राजेश खन्ना - यूँ तो इन्हे बॉलीवुड का सुपरस्टार कहा जाता है. मगर अपने जीवन में आखिरी दिनों में यह सुपरस्टार काफी अकेला हो गया था. यहाँ तक कि राजेश खन्ना अपने जीवन के आखिरी दिनों में बेहद कमजोर दिखने लगे थे।

Third party image reference
10) ए. के. हंगल - इस लिस्ट में सबसे पहला नाम हंगल साहब का शामिल है. बता दे कि हंगल साहब ने राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन जैसे कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. जी हां इन्होने शोले से लेकर बावर्ची जैसी कई हिट फिल्मो में अभिनय किया है. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो ये बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर्स में से एक थे. हालांकि जब इनका आखिरी समय आया, तब इनकी हालत बेहद खराब हो चुकी थी. जी हां इनकी हालत ऐसी हो गई थी कि इन्हे पहचानना भी मुश्किल था.

Third party image reference
9) परवीन बॉबी - अपने समय में बॉलीवुड पर राज करने वाली परवीन बॉबी की मौत 20 जनवरी, 2005 को अपने फ्लैट में हुई और आज तक उनकी मौत की असली वजह नहीं पता लग पायी। डायबिटीज और गैंगरीन के साथ साथ परवीन बॉबी नाम की दिमागी बीमारी से भी जूझ रही थी ओर अनत समय में उनके पास कोई नहीं था जो उन्हें सहारा दे सके।

Third party image reference
8) प्राण साहब - अभिनेता प्राण साहब ने अपने अभिनय से लोगो को अपना दीवाना बनाया लिया था, प्राण साहब का जन्म 12 फरवरी को हुआ था और 12 जुलाई 2013 को 93 वर्ष की आयु में प्राण साहब का निधन हो गया था। अपने अंतिम दिनों में प्राण साहब कुछ ऐसे दिखा करते थे।

Third party image reference
7) जीवन साहब - नेगेटिव और कुटिल किरदारों के लिए मशहूर जीवन साहब ने अपनी अदाकारी का लोहा खूब मनवाया पर जब 10 जून 1987 को 71 वर्ष की आयु में बॉलीवुड के इस सुपर विलन का निधन हुआ तो ये कुछ ऐसे दिखने लगे थे।

Third party image reference
6) अमरीश पुरी - बॉलीवुड के मोगेबो अभिनेता अमरीश पूरी को किसी पहचान की जरुरत नही है, इन्होने भी अपने अभिनय की ऐसी छाप छोड़ी है की आज भी ये लाखो दिलो में बसे हुए है, पुरी साहब का जन्म 22 जून 1932 को जालंधर (पंजाब) में हुआ था। अमरीश पुरी साहब ने भी कई बॉलीवुड फिल्मो में सुपर विलन के यादगार किरदार निभाए हैं। बॉलीवुड फ़िल्म मिस्टर इंडिया में पुरी साहब द्वारा निभाया गया ‘मोगैम्बो’ का किरदार बॉलीवुड के सबसे यादगार किरदारों में से एक है.

Third party image reference
5) जॉनी वॉकर - इसके बाद हम बॉलीवुड में कॉमेडी किंग जॉनी वॉकर की बात करते है. जिन्होंने बॉलीवुड में कई कॉमेडी फिल्मे की है. गौरतलब है कि जॉनी वॉकर भी बॉलीवुड के प्रसिद्ध कलाकारों में से एक है. जी हां ये बॉलीवुड के उन एक्टर्स में से एक है, जिन्होंने अपनी एक्टिंग से लोगो को खूब हंसाया है. हालांकि जब इनका अंतिम समय नजदीक आया, तब इनकी हालत भी काफी खराब हो चुकी थी.

Third party image reference
4) अमज़द खान - बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म शोले तो सभी को याद है और इस फिल्म के सबसे ख़तरना विलेन गब्बर को कौन भूल सकता है, अमजद खान ने अपने अभिनय से फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई थी, लेकिन बहुत कम उम्र ही वे इस दुनिया को अलविदा कह गये थे,अपने अंतिम दिनों में अमजद खान साहब कुछ ऐसे दिखा करते थे। 27 जुलाई 1992 को महज 51 वर्ष की आयु में दिल का दौरा पड़ने के कारण बॉलीवुड के इस सुपर विलन का निधन हो गया था।

Third party image reference
3) सदाशिव अमरापुरकर - सदाशिव भी उन बॉलीवुड कलाकारों में से एक थे जिन्होंने नेगेटिव किरदारों में यादगार अभिनय किया और बॉलीवुड के नामी विलेन में शामिल हुए। साल 2014 में इनका निधन हुआ जब ये दिखने लगे थे।

Third party image reference
2) सुनील दत्त - बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में से एक अभिनेता सुनील दत्त अपने अंतिम दिनों में कुछ ऐसे दिखते थे।

Third party image reference
1) विनोद खन्ना - अपने आखिरी वक्त में कैंसर से जूझने वाले अभिनेता विनोद खन्ना एक समय बॉलीवुड में एक समय शिखर पर थे पर आखिरी पहचान पाना तक मुश्किल हो गया था।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments