बार-बार देखने वाले लोग भी नहीं जानते इश्क़ फिल्म से जुड़ी 10 दिलचस्प बातें

 साल 1997 में आई फिल्म इश्क़ को लोगों ने खूब पसंद किया था. आमिर खान, अजय देवगन, जूही चावला और काजोल स्टारर हास्य प्रेम कहानी को दर्शको ने खूब प्यार दिया था. फिल्म का निर्देशन इंद्रा कुमार ने किया था. जिस फिल्म को रिलीज हुई आज 22 साल पुरे हो गए हैं. ऐसे में आज हम आपको फिल्म से जुडी दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं.
1 . जूही चावला और काजोल की एक साथ यह एकमात्र फिल्म भी है. जिसके बाद दोनों ने कभी एक दूसरे संग काम नहीं किया था.

Third party image reference
2 . वैसे तो आमिर और जूही ने 7 फिल्मो में काम किया था. पर फिल्म इश्क़ के सेट पर बैठे हुए आमिर खान ने जूही के हाथों में थूक दिया था. जिस बाद से दोनों में कोई रिश्ता रहा और नाही कभी एक साथ काम किया था.
3 . आमिर से पहले भी अजय देवगन ने फिल्म के गीत अंखिया तू के शूटिंग के वक्त उनसे मजाक कर लिया था. तब जूही ने दोनों के साथ काम करने से मना कर दिया था. कुछ समय तक उन्होंने शूटिंग करने से मना कर दिया फिर निर्देशक ने उन्हें मना लिया था.

Third party image reference
4 . यह पहली फिल्म होगी जब अजय देवगन और आमिर खान ने पहली बार काम किया होगा. इसके बाद कभी दोनों साथ में काम नहीं किया.
5 . फिल्म का सबसे लोकप्रिय गीत नींद चुराई मेने को अनु मालिक ने साल 2017 में आई फिल्म गोलमाल अगेन में रियूज किया गया था. साथ ही फिल्म का संगीत साल 1997 का सबसे अधिक बिनके वाला अल्बम बन गया था.
6 . करीब 300 स्क्रीन पर एक साथ रिलीज की गई इस फिल्म ने दुनिया भर से करीब 50 करोड़ की कमाई की थी. जब की फिल्म की लगत सिर्फ 10 करोड़ रहा था.

Third party image reference
7 . फिल्म के सेट से ही काजोल और अजय देवगन एक दूसरे को पसंद करने लगे थे. जो आज शादी कर दो दो बच्चो के पेरेंट्स बन चुके हैं.
8 . फिल्म कुछ समय तक अमिताभ बच्चन भी नजर आने वाले थे. लेकिन फीस के कारन इंद्रा कुमार के साथ यह बात नहीं बन पाई थी.

Third party image reference
9 . फिल्म में जूही चावला के किरदार के लिए इंद्रा कुमार ने माधुरी दीक्षित को पसंद किया था. पर किसी वजह से वह उन्हें साइन नहीं कर पाए थे.
10 . इंद्रा कुमार ने एक बार बताया था की, वह इस फिल्म को साल 1991 में आमिर खान और पूजा भट्ट को लेकर बनाने वाले थे. पर तब यह सपना पूरा नहीं हुआ था.
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments