भारती पेट में थी तो बच्चा गिराना चाहती थी माँ, जाने भारती सिंह के जीवन के ये 10 राज।

भारती सिंह उर्फ़ लल्ली को हम भारत की सबसे बढ़िया महिला कॉमेडियन भी कहेंगे तो ये गलत नहीं होगा. ‘द कपिल शर्मा शो’ में तितली यादव बनने वाली भारती इसके पहले भी कई कॉमेडी शो जैसे द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में नजर आ चुकी हैं. वे झलक दिखला जा, नाच बाल्ये और फियर फैक्टर जैसे नॉन कॉमेडी शो में भी दिखाई देती हैं. रियलिटी शो की होस्टिंग के लिए भी भारती सबकी पहली पसंद होती हैं. भारती की कॉमिक टाइमिंग बहुत कमाल की हैं. भारती भले आज पुरे देश को हंसाती हो और एक बढ़िया लाइफ जीती हो लेकिन इसके पीछे उनका संघर्ष बहुत बड़ा हैं. खासकर उनका बचपन कई कठिनाइयों से होकर गुजरा हैं. ऐसे में आज हम आपको भारती सिंह की लाइफ से जुड़े कुछ अज्ञात किस्से बताने जा रहे हैं.

Third party image reference
1. भारती जब 2 साल की थी तब उनके पापा का निधन हो गया था. ऐसे में भारती और उनके भाई बहनों की परवरिश अकेली माँ ने ही की हैं.
2. भारती ने एक बार कहा था कि वे सिलाई मशीन की आवाजें दिन रात सुनते हुए बड़ी हुई हैं. दरअसल उनकी माँ एक फैक्ट्री में काम करती थी. ऐसे में यदि कोई बचा हुआ काम रहता था तो वो उसे घर पर सिलाई मशीन से करती थी. ऐसे में भारती दिन रात इस मशीन की आवाज़ सुन बहुत इरिटेट हो गई. अब रास्ते में भी यदि उन्हें सिलाई मशीन की कहीं आवाज़ सुनिया दे जाए तो उन्हें अपना बचपन याद आ जाता हैं.

Third party image reference
3. एक बेहतरीन कॉमेडियन होने के साथ साथ भारती को तिरंबजी और बंदूक चलाने में गोल्ड मैडल हासिल हैं. वे नेशनल लेवल की शूटर रह चुकी हैं.
4. भारती एक मॉडल के रूप में भी काम कर चुकी हैं. वे कई फेशन डिजाईनर के कपड़े पहन रैंप वाक कर चुकी हैं.
5.भारती के घर का माहोल इतना उदासी भरा होता था कि घर से दूर रहने के लिए वे NCC कैंप जाती थी. पैसा कमाने कएलिए वो ऑडिशन देती थी.

Third party image reference
6. भारती का टेलेंट कॉमेडियन सुदेश लहरी ने पहचाना था. उन्होंने भारती को NCC कैंप के दौरान पार्क में देखा था. वे भारती के टेलेंट से इतना इम्प्रेस हुए कि उन्हें एक रोल ऑफर कर दिया. इसके बाद भारती की लाइफ बदल गई.
7. वे कपिल शर्मा थे जिन्होंने भारती को द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में जाने के लिए प्रेरित किया था. इस शो ने भारती की लाइफ बदल दी थी. शो की वजह से भारती को घर घर पहचान मिली थी.

Third party image reference
8. भारती को अपने मोटे होने या गरीब हो जाने से डर नहीं लगता हैं. उन्हें सिर्फ इस बात का डर हमेशा सताता हैं किएक दिन वो अपनी माँ को खो देगी. उन्होंने एक बार कहा भी था कि वे अपनी माँ से पहले मरना चाहती हैं.

Third party image reference
9. भारती और हर्ष की जब शादी हुई थी तो दोनों ने अपने कमाए पैसोसे ही सारा खर्चा 50-50 किया था. हर्ष तड़क भड़क वाली शादी नहीं चाहते थे हालाँकि भारती पंजाबी होने के नाते ज्यादा धूमधाम से शादी करना चाहती थी. ऐसे में दोनों ने मिलकर अपने खर्चे से ही शादी की और घर वालो से कोई पैसा नहीं लिया.
10. भारती का जन्म एक बहुत गरीब परिवार में हुआ था. वे घर में सबसे छोटी हैं. जब उनकी माँ गर्भवती थी तो वो भारती को गरीबी की वजह से एबोर्ट (बच्चा गिराने) करने वाली थी, हालाँकि ऐसा हुआ नहीं. पर हाँ भारती के जन्म के बाद उनकी माँ ने उनके साथ कोई भेदभाव नहीं किया और भरपूर प्यार दिया.
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments