10 सितारों ने सेकंड लीड रोल को कहा ना, तो खुल गई इन स्टार्स की किस्मत

दोस्तों बॉलीवुड में फिल्में सिर्फ अच्छी कहानी की वजह से नही चलती। बल्कि स्टार्स भी काफी मायने रखते है। आज बात करेंगे उन सितारों की जिन्होंने फिल्मो में सेकंड लीड रोल के लिए मना कर दिया और जिसके चलते अन्य सितारों को मौका मिल गया। तो चलिए शुरुवात करते है।
1. सलमान खान

Copyright Holder: Bollywood Masterji
फ़िल्म कल हो ना हो शाहरुख खान के करियर की अहम फ़िल्म है। इस फ़िल्म में इनके साथ सेकंड लीड रोल में सैफ अली खान नजर आए थे। लेकिन पहले इस रोल के लिए सलमान खान के लिए पूंछा गया था। लेकिन सेकंड रोल होने की वजह से सलमान ने इस फ़िल्म को मना कर दिया।
2. रणबीर कपूर

Copyright Holder: Bollywood Masterji
फ़िल्म गली बॉय में रणवीर सिंह मुख्य किरदार के लिए फाइनल किए गए थे। तो सेकंड लीड रोल के लिए रणबीर कपूर को अप्रोच किया गया। लेकिन सेकंड रोल के लिए रणबीर कपूर ने साफ तौर पर मना कर दिया। अब इसकी वजह तो आप अच्छी तरह से जानते ही है।
3. सैफ अली खान

Copyright Holder: Bollywood Masterji
फ़िल्म कुछ कुछ होता है में एक खास किरदार में सलमान खान नजर आए है। लेकिन इस रोल के लिए सलमान के पहले सैफ को पूंछा गया था। लेकिन सैफ ने इस रोल को सेकंड लीड रोल होने की वजह से मना कर दिया था।
4. अरमान कोहली

Copyright Holder: Bollywood Masterji
फ़िल्म दीवाना में शाहरुख ने जो किरदार निभाया है उसके लिए पहले अरमान कोहली को अप्रोच किया गया था। लेकिन सेकंड लीड रोल करने से उन्होंने मना कर दिया। लेकिन इस रोल को शाहरुख ने यादगार बनाया। अगर अरमान इस रोल को करते तो शाहरुख को यह फ़िल्म नही मिलती। और न ही जल्द लोकप्रियता भी मिलती।
5. रितिक रोशन

Copyright Holder: Bollywood Masterji
रितिक रोशन शाहरुख खान के साथ फ़िल्म कभी खुशी कभी गम में एक साथ नजर आए है। और यह फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ी सफल भी रही है। लेकिन जब फ़िल्म मैं हूँ ना के लिए रितिक को पूंछा गया तो उन्होंने सेकंड लीड रोल होने की वजह से मना कर दिया। लेकिन अगर यह रोल रितिक करते तो यह फ़िल्म इतिहास बना देती। आपकी क्या राय है?
6. कैटरीना कैफ

Copyright Holder: Bollywood Masterji
कैटरीना कैफ बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में से एक है। कई फिल्मों में इन्होंने लीड रोल किए है। फ़िल्म बर्फी के लिए जब इन्हें अप्रोच किया गया तो उन्होंने इस रोल के लिए मना कर दिया। जिसके चलते यह रोल इलियाना को मिला। और इलियाना इस रोल में परफेक्ट नजर आई है। आप की क्या राय है?
7. शाहरुख खान

Copyright Holder: Bollywood Masterji
किंग खान अपनी इमेज को लेकर काफी सजग रहते है। फ़िल्म पद्मावत के लिए इनका नाम चर्चा में आया था। लेकिन सेकंड लीड होने के चलते इन्होंने इस किरदार के लिए मना कर दिया। बाद में इस किरदार के लिए शाहिद को कास्ट कर लिया गया। तो क्या अगर शाहरुख इस फ़िल्म में राजा रावल रतन सिंह के किरदार में होते तो फ़िल्म ज्यादा सफल होती?
8. शाहिद कपूर

Copyright Holder: Bollywood Masterji
इस फ़िल्म में इमरान खान सेकंड रोल में नजर आए है। इस फ़िल्म के लिए शाहिद कपूर ने ना कहा था। क्यों कि यह एक सेकंड रोल था। लेकिन अगर शाहिद इस किरदार में होते तो यकीनन यह फ़िल्म और ज्यादा कामयाब होती। आप की क्या राय है?
9. काजोल

Copyright Holder: Bollywood Masterji
अभिनेत्री काजोल शाहरुख खान के साथ कई फिल्मों में नजर आई है। लेकिन जब उन्हें फ़िल्म दिल तो पागल है के लिए सेकंड रोल ऑफर हुआ तो काजोल ने इसके लिए मना कर दिया। मेन रोल के लिए माधुरी को पहले ही सिलेक्ट कर लिया था। काजोल के मना करने पर यह रोल करिश्मा कपूर को मिला। फ़िल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सफल रही।
10. फरहान अख्तर

Copyright Holder: Bollywood Masterji
अभिनेता फरहान अख्तर ने भाग मिल्खा भाग जैसी कामयाब स्पोर्ट बायोपिक फ़िल्म दी है। जब उन्हें अक्षय की इस फ़िल्म के लिए अप्रोच किया गया तो फरहान ने सेकंड रोल के लिए साफ तौर पर मना कर दिया। हालांकि फिल्म अक्षय के बेहतरीन परफॉर्मेन्स के चलते बॉक्स ऑफिस पर सफल रही।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments