बॉलीवुड के इस दिग्गज अभिनेता का निधन, 100 से ज्यादा हिंदी फिल्मों में कर चुके थे काम!

 दोस्तों ऐसा लगता है कि बॉलीवुड गलियारों से दुख की बदली छटने का नाम ही नहीं ले रहा हैं। बीते कुछ सालों में कई दिग्गज बॉलीवुड सितारों ने इस संसार को अलविदा कह दिया। जिसके दुख से अभी ठीक से उभरे भी नहीं की एक फिर बॉलीवुड गलियारों से एक दुखद समाचार आया है। दरअसल बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता रह चुके श्रीराम लागू का 92 साल की उम्र निधन हो गया है, उनका निधन पुणे में हुआ है। इस समाचार के फैलाते ही पूरा बॉलीवुड में शोक की लहर छा गई हैं।


Third party image reference
बता दें कि उन्होंने हिंदी फिल्मों के अलावा मराठी सिनेमा में भी काम किया है। श्रीराम लागू ने अपने फिल्मी करियर में 100 से ज्यादा हिंदी और 40 से ज्यादा मराठी फिल्मों में काम किया। वहीं उनके निधन की जानकारी सूचना एंव प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने ट्विटर के जरिए दी है। उन्होंने ट्वीट कर बताया, ''महान कलाकार श्रीराम लागू को मेरी श्रद्धांजलि। हमने एक बहुमुखी व्यक्तित्व को खो दिया है। अद्वितीय थिएटर अभिनेता ने सिल्वर स्क्रीन पर अपना दबदबा बनाया और प्रभाव पैदा किया। वह एक सामाजिक कार्यकर्ता भी थे।''


Third party image reference
श्रीराम लागू ने अपने करियर की शुरुआत वो आहट: एक अजीब कहानी से की थी। ये फिल्म साल 1971 में आई थी। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में पिंजरा, मेरे साथ चल, सामना, दौलत जैसी कई शानदार फिल्मों में काम किया। इसके अलावा श्रीराम लागू ने मराठी फिल्मों और नाटक में भी काम किया।


Third party image reference
विधाता (1982), खुद्दार (1994), लावारिस (1981) और कला बाज़ार (1989) जैसे फिल्मों में उनके शानदार अभिनय के लिए आज भी याद किया जाता है। उन्हें मराठी थियेटर के दिग्गज कलाकार थे। खास बात ये है कि फिल्मों में अपने से पहले श्रीराम लागू पेशे से डॉक्टर थे, वह नाक-कान और गले के सर्जन थे। उन्होंने एमबीबीएस और एमएस दोनों मेडिकल डिग्री प्राप्त की थीं। उनका जन्म 16 नवंबर 1927 को महाराष्ट्र के सतारा जिले में हुआ था।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments