इस साल इन 10 बॉलीवुड हस्तियों का हुआ निधन, नंबर 1 पर आज भी नहीं हो रहा यकीन

साल 2019 जल्द ही खत्म होने वाला है । इस साल कुछ बॉलीवुड हस्तियों ने हमारा साथ छोड़ा । तो चलिए आज हम आपको इस आर्टिकल में बॉलीवुड का 10 सेलिब्रिटीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इसी साल निधन हुआ ।

Third party image reference
10) महेश आनंद - 90 के दशक के मशहूर एक्टर महेश आनंद ने भी इस साल दुनिया को अलविदा कह दिया। महेश 90 के दशक में कई फिल्मों में विलेन के किरदार में दिखाई दिए। उनकी मौत कैंसर से हुई।

Third party image reference
9) राजकुमार बड़जात्या - सलमान खान के चहेते प्रोड्यूसर राजकुमार बड़जात्या उनके साथ हम आपके हैं कौन, प्रेम रतन धन पायो और हम साथ साथ हैं जैसी कई शानदार फिल्मों में काम कर चुके हैं, लेकिन 21 फरवरी 2019 की तड़के सुबह इनका हार्ट अटैक आने की वजह से निधन हुआ ।

Third party image reference
8) वीरू देवगन - इस साल अजय देवगन पर भी दुखों का पहाड़ टूटा उनके पिता वीरू देवगन का निधन 27 मई को हो गया।

Third party image reference
7) गिरीश कर्नाड - हर रोल को यादगार करने वाले गिरीश कर्नाड का निधन 10 जून को हुआ उनके निधन से पूरा बॉलीवुड सदमे में चला गया।

Third party image reference
6) विजय निर्मला कृष्णा - तेलुगू, तमिल और मलयालम जैसी फिल्मों में काम करके करोड़ों दिलों पर राज करने वाली विजय निर्मला कृष्णा एक अभिनेत्री होने के साथ-साथ डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी थी . 75 साल की उम्र में हैदराबाद के एक अस्पताल में इनका निधन हुआ ।

Third party image reference
5) वीरू कृष्णन - 7 सितंबर को कत्थक गुरू और एक्टर वीरू कृष्णन का निधन हो गया। वीरू कृष्णन जहां प्रियंका चोपड़ा और कैटरीना कैफ जैसी हीरोइनों को कत्थक की ट्रेनिंग दे चुके थे वहीं वो राजा हिंदुस्तानी में अपनी भूमिका के लिए याद रखे जाते हैं।

Third party image reference
4) विद्या सिंहा - पति पत्नी और वो और रजनीगंधा जैसी अमर फिल्मों में काम कर चुकी विद्या सिन्हा को लोग कैसे भूल सकते हैं । 11 अगस्त को सांस लेने की समस्या के कारण इनको अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन ठीक 4 दिन बाद यानी 15 अगस्त को इन्होंने आखिरी सांस ली ।

Third party image reference
3) मोहम्मद जहूर खय्याम हाशमी - मशहूर संगीतकार खय्याम का मुंबई में 19 अगस्त को निधन हो गया। खय्याम 92 साल के थे। बॉलीवुड उनके निधन से स्तब्ध है। खय्याम को कभी कभी और उमराव जान जैसी फिल्मों के संगीत के लिए जाना जाता है। उनके जाने से लता मंगेशकर स्तब्ध रह गई थीं। खय्याम के गीत आज भी संगीत प्रेमियों के दिल में बसे हुए हैं और उनके सदाबहार गाने उनके जाने के बाद भी संगीत की महफिलें सजाते रहेंगे।

Third party image reference
2) वेणु माधव - भारत के उन मशहूर कलाकारों में से एक जिनके बिना फिल्में अधूरी रहती है । वेणु माधव के निधन से सिर्फ इंडस्ट्री को ही नहीं बल्कि पूरे भारत को झटका लगा था साउथ की कई फिल्मों में वह काम कर चुके हैं, लेकिन किडनी और लीवर में खराबी के कारण इनका 25 सितंबर को निधन हुआ । बहुत ही कम उम्र में वह इस दुनिया को छोड़ कर चल बसे ।

Third party image reference
1) विजू खोटे - विजू खोटे जो 78 वर्ष की उम्र में दुनिया से विदा ले गए इन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों और अन्य भाषा की फिल्मों में काम किया था। ऑर्गन फेलियर की वजह से वह इस दुनिया को छोड़ कर चल बसे भले ही वह आज हमारे बीच नहीं रहे, लेकिन लोग इन्हें कभी नहीं भूलेंगे अपने किरदार से वह अमर हो चुके हैं यकीन करना मुश्किल है कि विजू खोटे जी हमारे बीच आज नहीं है ।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments