मौत के बाद शमशान से चोरी हो गई थी इस मशहूर एक्टर की लाश, वजह जानकर होती है हैरानी

ग्लैमर की दुनिया हमें बाहर से जिनती चकाचौध नजर आती है, अंदर से यह उतनी की काली है। इस ग्लैमर की दुनिया मे कई ऐसे राज छुपे हुये हैं, जिससे लोग अब तक अंजान है। आए दिन इस दुनिया से कई ऐसे राज निकालकर सामने आते हैं, जिसे लोग सुनकर हैरान रह जाते हैं। आइये आज हम आपको एक ऐसे अभिनेता के बारे मे बताते है, जिसकी मौत के बाद लाश चोरी हो गई थी। इस एक्टर का नाम है चार्ली चैपलिन।

Third party image reference
16 अप्रैल 1889 को जन्मे चार्ली चैपलिन ने 13 साल की उम्र में मनोरंजन की दुनिया में कदम रखा था। डांस के साथ चैपलिन स्टेज प्ले में भी हिस्सा लेते थे। बाद मे चैपलिन को अमरीकी फिल्म स्टूडियो के लिए चुना गया। यहां से चैपलिन दुनिया भर में मूक फिल्मों के बादशाह के रूप में उभरे।

Third party image reference
चैपलिन पूरी जिंदगी लोगों को हंसाने में गुजार दी। वे पहले एक्टर थे जिन्हें टाइम पत्रिका ने अपने कवर पर जगह दी थी। चार्ली की फिल्मों के कम्युनिस्ट विचारों के चलते अमेरिका ने उन पर प्रतिबंध लगा दिया था। लेकिन बावजूद इसके उन्हें 1973 में ऑस्कर अवॉर्ड मिला था। फिल्मों की दुनिया में चार्ली चैपलिन एक अमर नाम हैं।

Third party image reference
चार्ली चैपलिन का निधन 88 साल की उम्र में 1977 में क्रिसमस के दिन हुआ था। लेकिन यह बात जानकर आपको हैरानी होगी चैपलिन के दफन होने के तीन महीने बाद उनकी कब्र से शव चोरी हो गया था। चोरों ने ऐसा उनके परिवार वालों से पैसा वसूलने के लिए किया था।

Third party image reference
इस बात का खुलासा चार्ली चैपलिन के ऊपर बन रही डॉक्यूमेंट्री से हुआ है। इस डॉक्यूमेंट्री का नाम 'चार्ली चैपलिन, ए मैन ऑफ द वर्ल्ड' होगा, जो अगले साल तक रिलीज होगी। इस डॉक्यूमेंट्री का निर्देशन चार्ली चैपलिन की पोती कारमेन कर रही हैं। इस डॉक्यूमेंट्री से आप महान कॉमेडियन चार्ली चैपलिन के जीवन से जुड़ी कई ऐसी बातें जान पाएंगे, जिससे आप अभी तक अंजान थे।
Loading...

No comments