शोले में सरदार का नमक खाने के लिए कालिया को मिले थे मात्र इतने रुपए, जानकर हैरान रह जाएंगे

सरदार मैंने आपका नमक खाया है। जब जब शोले फिल्म का नाम लिया जाता है तो फिल्म में कालिया का एक किरदार निभाने वाले विजू खोटे का जिक्र अपने आप होने लगता है। आज विजू खोटे हमारे बीच मौजूद नहीं हैं लेकिन हम शोले फिल्म से जुड़ी उनकी कुछ बातें आपके साथ शेयर कर रहे हैं। जानकारी अच्छी लगती है तो हमें फॉलो करना ना भूलें।

Third party image reference
विजू खोटे ने हिंदी और मराठी फिल्मों को मिलाकर कुल 300 फिल्मों में काम किया। उनका पूरा परिवार ही फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय है। उनकी बहन शुभा खोटे फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा में अक्षय कुमार की मां के किरदार में नजर आईं थीं। वैसे तो विजू खोटे के करियर में फिल्मों की लंबी फेहरिस्त है लेकिन उन्हें पहचान मिली शोले और अंदाज अपना अपना में निभाए रॉबर्ट के किरदार से।

Third party image reference
शोले में विजू खोटे को कालिया का रोल मिलने का किस्सा भी बड़ा रोचक है। रमेश सिप्पी डकैत कालिया के रोल की तलाश में थे तभी उनके पास विजू की बहन शुभा खोटे का फोन आया और उनसे बोलीं मेरे पास रोल है। बाद में विजू ने स्क्रीन टेस्ट दिया और इस रोल के लिए सिलेक्ट हुए। कालिया का रोल फिल्म में काफी छोटा था बाद में इस किरदार कि लंबाई ज्यादा की गई।

Third party image reference
दोस्तों आपको बता दें कि विजू को कालिया का किरदार निभाने के लिए उस समय मात्र 2500 रुपए मिले थे। विजू लंबे समय से बीमार चल रहे थे। 75 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। दुख की बात है कि जिस फिल्म इंडस्ट्री को उन्होंने इतना योगदान दिया उनके अंतिम संस्कार में बॉलीवुड से कोई बड़ा सितारा शामिल नहीं हुआ।
Loading...

No comments