अभी-अभी: जियो ग्राहकों के लिए आई बुरी खबर, बड़ा दांव खेल गए मुकेश अंबानी

35 करोड़ से ज़्यादा यूज़र्स के साथ 'जियो' देश का सबसे बड़ा टेलीकॉम ऑपरेटर है। ग्राहकों को लुभाने के लिए जियो समय-समय पर नए प्लान्स लांच करता रहता है ताकि हमेशा अपने प्रतिस्पर्धियों से एक कदम आगे रह सके।

Image- firstpost.com
अब तक तो जियो के हर नए ऐलान ने ग्राहकों को तोहफे दिए थे पर अब मुकेश अंबानी की कंपनी ने ऐसी घोषणा कर दी है जो ग्राहकों के लिए बिल्कुल भी अच्छी नहीं है। दरअसल जियो ने कह दिया है कि अब से अगर कोई जियो ग्राहक जियो के अलावा किसी और टेलीकॉम ऑपरेटर (जैसे वोडाफोन, आईडिया, एयरटेल आदि) के नंबर पर फोन करेगा तो उसे पैसे भरने पड़ेंगे।

Image- telegraphindia.com
यह शुल्क 6 पैसे प्रति मिनट होगा। आपको इंटरकनेक्ट यूज़ेज चार्ज (आईयूसी) टॉप-अप करवाना होगा, तभी ही आप दूसरी कंपनी के नंबर पर फ़ोन कर सकेंगे। आपको आईयूसी टॉप-अप करवाने पर कुछ फ्री डाटा भी मिलेगा, आप टेबल में देख सकते हैं कि कितने रिचार्ज पर कितना डाटा मिलेगा।

Image- economictimes.indiatimes.com
जियो के मुताबिक वह पिछले 3 साल से इस सेवा को मुफ्त में देने की वजह से काफी नुक्सान झेल चुके हैं। 3 वर्षों में जियो को दूसरी कंपनियों को 13500 करोड़ रूपए चुकाने पड़े हैं। एक्सपर्ट्स के मुताबिक मुकेश अंबानी का ये दांव कंपनी को बहुत फायदा देने वाला है, हालांकि यूज़र्स के लिए तो ये बुरी खबर ही है। जियो की इस घोषणा ने बाकी कंपनियों को भी मुफ्त कॉल की सेवा को बंद करने का मौका दे दिया है।

Loading...

No comments