प्रेग्नेंट होने के बावजूद करती रही शूटिंग, ये हैं बॉलीवुड की 5 सबसे हार्ड वर्किंग एक्ट्रेस

मां बनना हर लड़की का सपना होता है। माँ शब्द के आगे हर शब्द छोटा है। दुनिया माँ के चरणों में है और माँ और बच्चे का रिश्ता सबसे गहरा है। एक माँ अपने बच्चे के मन की बात बिना कहे समझ जाती है। वह अपने बच्चे के लिए दुनिया से लड़ती है। माँ बनने का सुख एक लड़की के लिए सबसे बड़ी खुशी है। एक लड़की को तभी पूरा माना जाता है जब वह माँ बन जाती है।
माँ का प्यार अपने बच्चों के लिए निस्वार्थ है। भाग्यशाली वो महिलाएं होती हैं जिन्हें मां बनने का सुख मिलता है। मां बनने का अहसास सभी के लिए समान होता है, चाहे वह एक आम लड़की हो या कोई सेलिब्रिटी। बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियाँ हैं जो अपनी माँ के कर्तव्य को बखूबी निभा रही हैं।
जब एक महिला गर्भवती होती है, तो उसे अपने स्वास्थ्य का अधिक ध्यान रखना पड़ता है।
इस अवस्था में आराम करने की सलाह दी जाती है। ऐसी स्थिति में, कई कामकाजी महिलाएं अपना काम छोड़कर घर पर आराम करती हैं। हालांकि अब महिलाओं को गर्भावस्था की छुट्टी मिलती है। इस पोस्ट में आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों से मिलवाएंगे, जिन्होंने प्रेग्नेंसी के बारे में पता चलते ही फिल्म छोड़ दी, कुछ ने प्रेग्नेंसी के दौरान काम किया और अपना काम जल्दी खत्म किया और प्रेग्नेंसी पीरियड को एन्जॉय किया।

Third party image reference
1.जया बच्चन : इस सूची में पहला नाम अपने समय की मशहूर अभिनेत्री जया बच्चन का आता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 'शोले' की शूटिंग के दौरान जया बच्चन गर्भवती थीं। जब निर्देशक रमेश सिप्पी को इस बारे में पता चला, तो उन्होंने सबसे पहले जया के दृश्यों को शूट किया और उन्हें पहले मुक्त किया।

Third party image reference
2.ऐश्वर्या राय बच्चन : ऐश्वर्या राय को पहली बार फिल्म 'हीरोइन' में लिया गया था। लेकिन जब ऐश्वर्या को पता चला कि वह गर्भवती हैं, तो उन्होंने फिल्म छोड़ दी। बाद में, करीना ने ऐश्वर्या की जगह ली। आज ऐश्वर्या एक प्यारी बेटी की माँ है।

Third party image reference
3.श्रीदेवी : फिल्म 'जुदाई' की शूटिंग के दौरान श्रीदेवी को पता चला कि वह मां बनने वाली हैं। जैसे ही उन्हें इस बारे में पता चला, उन्होंने शूटिंग जल्दी खत्म की और निर्देशक ने जल्दी से अपने सीन शूट किए। इसके बाद श्रीदेवी ने अपनी बड़ी बेटी जान्हवी को जन्म दिया।

Third party image reference
4.करीना कपूर खान : फिल्म 'वीरे दी वेडिंग' की शूटिंग के दौरान, करीना कपूर को पता चला कि वह गर्भवती हैं। जिसके बाद करीना ने निर्देशक से बच्चे की डिलीवरी तक फिल्म की शूटिंग रोकने का अनुरोध किया। तैमूर के जन्म के बाद, करीना ने फिल्म की शूटिंग फिर से शुरू की।

Third party image reference
5.हेमा मालिनी : हेमा मालिनी, जिसे ड्रीम गर्ल भी कहा जाता है, फिल्म रजिया सुल्तान की शूटिंग के दौरान गर्भवती हो गई। लेकिन उन्होंने अपने गर्भ को अपने काम पर असर नहीं डालने दिया। उन्होंने फिल्म की शूटिंग जल्दी पूरी की और फिर आराम करने के लिए घर आ गए। हेमा ने खुद एक इंटरव्यू में इसका खुलासा किया था।
Loading...

No comments