बुरे वक्त में छोड़ गई थी इस अभिनेता की पहली पत्नी, मुस्लिम लड़की से मिला सच्चा प्यार

मनोज बाजपेई बॉलीवुड जगत के बहुत ही बेहतरीन कलाकार है। इन्हें फिल्मों में असली पहचान 'गैंग ऑफ वासेपुर' से मिली थी। इन्होंने अपने फिल्मी कैरियर में एक से बढ़कर एक किरदार निभाए हैं। इसी वजह से मनोज बाजपाई पूरी दुनिया में एक अच्छे अभिनेता के तौर पर जाने जाते हैं।

Third party image reference
आपको बता दें, बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में जितने भी सफल कलाकार हुए हैं उन्होंने कभी न कभी अपनी जिंदगी में बुरा वक्त जरूर देखा है। मनोज की जिंदगी भी बुरे वक्त से भरी रह चुकी है। इनका जन्म 23 अप्रैल 1969 को बिहार के बेलवा गांव में हुआ था। गांव से निकलकर बॉलीवुड में बॉलीवुड में खास पहचान बनाना मनोज बाजपाई के लिए आसान नहीं रहा है। उनके पिता एक गरीब किसान थे।

Third party image reference
मनोज बचपन से ही एक्टर बनना चाहते थे लेकिन उनके पास कोई सीधा रास्ता नहीं था। जिस पर चलकर वह अपना ख्वाब पूरा कर सके काफी संघर्ष करने के बाद उन्हें 'शूल' और 'सत्या' जैसी फिल्मों में काम करने का मौका मिला।

Third party image reference
आपको बता दें, उनके बुरे वक्त में उनकी पत्नी उन्हें छोड़कर चली गई थी। कहते हैं उस समय मनोज बाजपाई को बहुत कठिन संघर्ष करना पड़ रहा था और उनके पास पैसों की तंगी चल रही थी शायद इसी वजह से उनकी बीवी ने उनका साथ छोड़ना ही ठीक समझा। ऐसी खबर थी कि मनोज अपनी पहली पत्नी से शादी के 2 महीने बाद ही अलग हो गए थे।

Third party image reference
बाद में एक सफल अभिनेता बनने के बाद इन्होंने बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस नेहा से शादी की। बता दें कि नेहा ने 'करीब' फ़िल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। नेहा का असली नाम शबाना रजा है। शबाना एक मुस्लिम परिवार से है। ये फिल्म की शूटिंग के दौरान एक दूसरे के काफी करीब आ गए थे। और साल 2006 में इन्होंने शादी की। इनके कुल 2 बच्चे है एक बेटा और एक बेटी।

Third party image reference
फिलहाल दोनों अपनी शादी से काफी खुश हैं, और हंसी-खुशी अपनी पारिवारिक जिंदगी जी रहे हैं।
Loading...

No comments