बार-बार "उबासी" आना संकेत करता है इन खतरनाक बीमारियों की तरफ।


Third party image reference
उबासी लेना बहुत ही साधरण माना जाता है। हम सब यही सोचते है की जब भी हमे कोई चीज पसंद न हो जिससे हम बोर एहसास करते हो या फिर अगर हमारी नींद पूरी न हुई हो हमे उबासी आती है। 
पर हम गलत है क्योकि यह इसकी पूरी सचाई नहीं है उबासी लेना बहुत से खतरनाक बीमारी की तरफ संकेत करता है। जैसे :-
खून में कमी होना। 

Third party image reference
अगर आप बार बार उबासी लेते है तो इसका सीधा मतलब है आपके अंदर खून की कमी है आप बीमार है या बीमार पड़ने वाले है ,क्युकी खून की कामी हो जाने से आपके अंदर ऑक्सीजन की मात्रा काम हो जाती है जिसके बाद बॉडी अपनी ऑक्सीजन की मात्रा को नियंत्रित करने के लिए बार बार उबासी का संदेश देता है जिससे आप ज्यादा मात्रा में हवा अंदर खींचे और आपको ज्यादा ऑक्सीजन मिल सके। अगर अपने कभी खुद पर ध्यान न दिया है तो अब दे और यदि आपको लगता है आप ज्यादा उबासी ले रहे है तो तुरंत ही पास के डॉक्टर से सम्पर्क करे। 
दिमाग का सुस्त होना। 

Third party image reference
अगर आप बहुत देर तक टीवी देखते है या सोते रहते है या फिर कोई एक ही काम करते रहते है तो फिर आपको उबासी आना स्वाभविक है ऐसा इसलिए होता है क्युकी हमरे दिमाग को हमेसा कुछ नया चाइये अगर आप रोज एक ही काम करते है तो आपका दिमाग धीमा हो जाएगा और आपको बार बार उबासी आना चालू हो जाएगी। अपने दिमाग को तेज करने के लिए रोज सुबह व्यायाम करे ,रोज अलग अलग तरह की किताब पड़े ,रोज नया नया कार्य करे जो आपके दिमाग को हमेसा तेज बनाएगी। 
हमेसा गुस्सा आना। 

Third party image reference
ज्यादा उबासी आने का मतलब आपको गुस्सा भी ज्यादा आता है।साइंटिस्ट ने कई ऐसे लोगो पे अनुसंधान किया जिन्हे बहुत उबासी आती थी फिर उन्होंने यह भी पाया की उन सभी लोगो को गुस्सा भी बहुत आता था।आप खुद को देखिए कही आप भी तो ज्यादा गुस्सा नहीं करते। इस समस्या को दूर करने के जरूरी है आप अपने चाहने वाले के साथ ज्यादा वक़्त बीतये और अपना मन पसंद खाना खाये। 
Loading...

No comments