बेहद प्यारी लगी कुमकुम-सुमित की जोड़ी, सालों बाद साथ नजर आए इस सुपरहिट सीरियल के कलाकार

दोस्तों, टीवी सीरियल और डेली सोप की दुनिया बहुत अनोखी है, हमारा मन जानता है कि ये कहानी और कलाकार काल्पनिक हैं, लेकिन फिर भी उन्हें रोज देखते रहने से ऐसा भावनात्मक जुड़ाव हो जाता है जैसे वो वास्तविकता में हमारी जिंदगी का हिस्सा हों। टीवी पर जितने चैनल हैं उन पर सैकड़ों डेली सोप प्रसारित होते हैं, लेकिन कुछ कहानियां और किरदार हमको और आपको इतनी गहराई तक छू जाते है कि उन्हें हम कभी भूल नहीं पाते। सीरियल कुमकुम एक प्यारा सा बंधन भी उन खास कहानियों में से है जिनके किरदार घर घर में लोकप्रिय हुए थे।

Third party image reference
इस सीरियल की शुरुआत वर्ष 2002 में हुई थी, एक बड़ी सी ज्वाइंट फैमिली के साथ, जिस में दादा, दादी, चाचा, चाची, सास, ससुर, देवर, ननद, ढेर सारी मस्ती और फुल एंटरटेनमेंट का इंतजाम था। इसके अलावा प्यार, रंजिश, नफरत और साजिशों के तड़के से कभी आंसू और कभी मुस्कान का डबल डोज भी था।

Third party image reference
लगभग सात सालों तक तमाम उतार चढ़ावों से गुजरते हुए इस सीरियल की कहानी ट्विस्ट पर ट्विस्ट दर्शकों के लिए लाती रही और टीआरपी रेटिंग में इस सीरियल को हिट से सुपरहिट बनाती चली गई। अपने पति जतिन के गुजर जाने के बाद जिन परिस्थितियों में कुमकुम की अपने देवर सुमित से शादी, प्यार और फिर पहले पति के लौट आने के बाद हालातों और समाज से जूझने की कहानी को दर्शकों ने खूब पसंद किया।

Third party image reference
इस सीरियल में डबल रोल और पुनर्जन्म जैसे ट्रैक भी आए लेकिन दर्शकों का इंटरेस्ट बढ़ता ही रहा। वर्ष 2009 जब सीरियल को ऑफ एयर किया गया तो सीरियल के फैन्स काफी निराश हुए। दस सालों बाद कुमकुम एक प्यारा सा बंधन की टीम जब फिर एक साथ नजर आईं तो पुरानी यादें भी फिर से याद आ गई।

Third party image reference
टीम कुमकुम में मुख्य कलाकारों के अलावा डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और क्रू मेंबर्स भी साथ पार्टी करते दिखे। सबने मिलकर खूब एंजॉय किया, डिनर और केक काटकर इन पलों को फिर से यादगार बना लिया।

Third party image reference
दस सालों में इन कलाकारों के चेहरे उम्र के साथ काफी बदले हुए दिख रहे हैं। लेकिन सुमित और कुमकुम यानी जूही परमार और हुसैन पर उम्र का असर बिल्कुल नहीं हुआ है। दोनों आज भी वैसे के वैसे ही क्यूट लग रहे हैं।

Third party image reference
यहां तक कि दोनों के बीच वहीं बॉन्डिंग और कैमिस्ट्री दिख रही है। इतने सालों में काफी कुछ बदल गया है लेकिन सुमित और कुमकुम की जोड़ी को लोग आज भी बहुत प्यार करते है। हमें तो लगता है कि इन्हे एक बार फिर साथ आना चाहिए।
Loading...

No comments