करोड़ों की संपत्ति, प्राइवेट जेट और महंगी गाड़ियों के मालिक हैं अक्षय, जीते हैं ऐसी लाइफ..


Third party image reference
हीरो-हीरोइन बनने के लिए मायानगरी मुंबई में हर रोज़ हजारों लोग आते हैं. यहां आये ज्यादातर नौजवानों का सपना होता है बॉलीवुड का एक्टर बनना. टीवी इंडस्ट्री और मॉडलिंग में भी कई ऐसे लोग हैं जो बॉलीवुड एक्टर बनना चाहते हैं. लेकिन बहुत कम लोग ही किस्मत वाले होते हैं जिन्हें बॉलीवुड में एक्टिंग करने का मौका मिलता है. हर किसी की किस्मत स्टार किड्स जितनी अच्छी नहीं होती कि उन्हें बॉलीवुड में हीरो या हीरोइन बनने के लिए ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ता. लेकिन एक आम आदमी बहुत संघर्ष करने के बाद इस मुकाम तक पहुंचता है. एक आम इंसान को फिल्म में साइड रोल मिल जाए उसके लिए वही बहुत है.

Third party image reference
बॉलीवुड में भी कई ऐसे स्टार्स मौजूद हैं जो किसी बड़े सेलिब्रिटी के बच्चे तो नहीं हैं लेकिन अपनी मेहनत के दम पर वह आज बॉलीवुड के टॉप एक्टर बन गए हैं. इस पोस्ट में हम बॉलीवुड के एक ऐसे ही सितारे के बारे में बात करेंगे जो आज अपनी मेहनत के बलबूते पर सफलता की चोटी पर पहुंचा है और आज इनकी साल में एक नहीं बल्कि 3-4 फिल्में रिलीज़ होती हैं.
हम बात कर रहे हैं बॉलीवड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की. हाल ही में फोर्ब्स ने दुनिया के सबसे हाईएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट जारी की थी और इस लिस्ट में अक्षय चौथे नंबर पर रहे. आज के इस पोस्ट में हम अक्षय की बात इसलिए कर रहे हैं क्योंकि 9 सितंबर को बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार 52 साल के हो गए. इस खुशी के मौके पर न केवल फैंस ने बल्कि बॉलीवुड सितारों ने भी अक्षय को जन्मदिन की बधाई दी.

Third party image reference
अक्षय कुमार बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्हें हर उम्र का दर्शक पसंद करता है. वह हर बार अपनी फिल्मों से लोगों को चौंका देते हैं. उनकी हर फिल्म का कांसेप्ट अलग होता है और वह हमेशा यही कोशिश करते हैं कि दर्शकों को कुछ नया दे सकें. अक्षय आजकल सामाजिक मुद्दों पर ज्यादा फिल्में बना रहे हैं. हाल ही में रिलीज़ हुई उनकी फिल्म ‘मिशन मंगल’ ने ताबड़तोड़ कमाई की है. लेकिन क्या आप जानते हैं एक मामूली इंसान से सुपरस्टार बनने का ये सफ़र अक्षय के लिए आसान नहीं था.

Third party image reference
आपको बता दें फिल्मों में आने से पहले अक्षय कुमार दुबई के एक होटल में वेटर का काम किया करते थे. बैंकाक से मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग लेने के बाद भी जब उन्हें भारत में कुछ ख़ास काम नहीं मिला तो वह अपना खर्चा पानी निकालने के लिए वेटर बन गए. इतना ही नहीं अक्षय ने ढाका में 6 महीनों तक सेल्समेन की भी नौकरी की. ढाका के बाद वह वापस दिल्ली आये और आख़िरकार उन्हें मुंबई के एक स्कूल में बच्चों को मार्शल आर्ट्स सिखाने का मौका मिला.
स्कूल में मार्शल आर्ट्स सीखाने के दौरान एक बच्चे के पिता ने अक्षय को नसीहत दी कि उन्हें मॉडलिंग करनी चाहिए. बस फिर क्या था अक्षय ने फोटोशूट करवाया और छोटे-मोटे असाइनमेंट्स करने लगे. धीरे-धीरे वह मॉडलिंग इंडस्ट्री में पॉपुलर होने लगे और साल 1991 में उनकी पहली डेब्यू फिल्म ‘सौगंध’ आई. इस फिल्म के बाद से ही अक्षय के फ़िल्मी करियर की शुरुआत हुई और फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

Third party image reference
आज अक्षय कुमार बॉलीवुड के सबसे चहेता सुपरस्टार हैं. अक्षय की एक साल में कई फिल्में रिलीज़ होती है और उनकी अधिकतर फिल्में हिट जाती हैं. फिल्मों से वह अच्छा खासा कमा लेते हैं. अक्षय की गिनती बॉलीवुड के सबसे अमीर एक्टर्स में की जाती है. आपको जानकर हैरानी होगी कि उनकी एक मिनट की कमाई 1,869 रुपये है. फोर्ब्स के अनुसार अक्षय ने जून 2018 से जून 2019 तक 69 मिलियन डॉलर की कमाई की है.

Third party image reference
आपको बता दें अक्षय कुमार के पास 150 मिलियन डॉलर यानी 10.74 अरब से ज्यादा की संपत्ति है. अनुशासित जीवन व्यतीत करने वाले अक्षय लक्ज़री लाइफ में यकीन रखते हैं. अक्षय बॉलीवुड के उन चुनिंदा सितारों में से एक हैं जिनके पास खुद का प्राइवेट प्लेन है. उनके इस प्राइवेट जेट की कीमत करीब 260 करोड़ रुपये है. साथ ही अक्षय के पास कई आलिशान बंगला और महंगी लक्ज़री गाड़ियां हैं. अक्षय के पास रोल्स रॉयस फैंटम, बेंटले कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग सपर, मर्सीडीज GLS, पोर्शे केयेन, रेंज रोवर वोग, मर्सीडीज GL350 CDI, Honda CR-V जैसी अनेकों लक्ज़री गाड़ियां मौजूद हैं. इसके अलावा उनके पास यामाहा वी मैक्स और हार्ले डेविडसन जैसी महंगी बाइक्स का भी कलेक्शन है.

Third party image reference
बता दें, अक्षय कुमार का जन्म दिल्ली के चांदनी चौक में 9 सितंबर 1967 को हुआ था. फिल्मों में आने से पहले अक्षय कुमार का नाम राजीव भाटिया था. अक्षय ने अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना से 17 जनवरी 2001 में शादी की है. अक्षय और ट्विंकल के दो बच्चे हैं जिनका नाम आरव और नितारा खन्ना है.
Loading...

No comments