इन फिल्मों को रिजेक्ट करके करियर की सबसे बड़ी गलती कर बैठे ये सितारे, पछतावा तो होता होगा

: बॉलीवुड इंडस्ट्री में आपने कई बार देखा होगा कि इसी फिल्मी अभिनेता को फिल्म ऑफर की जाती है लेकिन किन्हीं कारणों के चलते वह है रिजेक्ट कर देता है। जिसके बाद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल होती है तो उसे काफी पछतावा होता है। आज हम आपको बॉलीवुड के उन्हीं 6 सितारों के बारे में बताएंगे जिन्होंने बड़ी फिल्मों को रिजेक्ट कर के सबसे बड़ी गलती की।
1. ऋतिक रोशन

Third party image reference
बॉलीवुड के सुपर हीरो माने जाने वाले ऋतिक रोशन फिल्म मैं हूं ना को रिजेक्ट कर चुके हैं। 2004 में आई इस फिल्म में ऋतिक रोशन को शाहरुख के भाई का रोल ऑफर किया गया था। लेकिन पिता राकेश रोशन की वजह से ऋतिक रोशन ने इस फिल्म के लिए मना कर दिया था। राकेश रोशन ने मानना था कि ऋतिक को मल्टीस्टारर फिल्मों पर नहीं बल्कि सोलो फिल्मों पर ध्यान देना चाहिए। बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी।
2. आमिर खान

Third party image reference
आमिर खान को बॉलीवुड इंडस्ट्री में मिस्टर परफेक्शनिस्ट माना जाता है। बहुत समय सोचने के बाद आमिर खान किसी फिल्म के लिए फैसला लेते हैं। लेकिन साल 1995 में आई फिल्म के लिए आमिर खान ने गलत फैसला लिया। शाहरुख से पहले यह फिल्म आमिर को अॉफर हुई थी लेकिन आमिर ने इसे रिजेक्ट कर दिया। बाद में यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई। आमिर खान के अलावा यह फिल्म सलमान खान को भी ऑफर हुई थी।
3. कंगना रनौत

Third party image reference
कंगना रनौत बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री हैं। साल 2016 में अनुष्का शर्मा से पहले सलमान खान की फिल्म सुल्तान कंगना रनौत को ऑफर हुई थी। लेकिन कंगना ने इस रोल के लिए बिल्कुल मना कर दिया था। बाद में यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ का कारोबार करके ब्लॉकबस्टर रही।
4. सलमान खान

Third party image reference
बॉलीवुड के सबसे बड़े मेगा स्टार सलमान खान की अब तक कई फिल्मों को ठुकरा चुके हैं जिन्होंने बाद में अच्छा कलेक्शन किया। उन्हीं में से एक थी बाजीराव मस्तानी। संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में सलमान खान को लिया गया। लेकिन ऐश्वर्या राय की मना कर देने के बाद सलमान ने भी यह फिल्म छोड़ दी। यह फिल्म बाद में लंबे समय बाद 2018 में रिलीज हुई। इस फिल्म ने कमाई के कई रिकॉर्ड बनाए।
5. अक्षय कुमार

Third party image reference
अक्षय कुमार के करियर की सबसे बड़ी भूल यह थी कि उन्होंने फिल्म भाग मिल्खा भाग को रिजेक्ट किया। डायरेक्टर ओमप्रकाश मेहरा इस फिल्म की कहानी को पहले अक्षय कुमार के पास लेकर गए थे। लेकिन अक्षय के मना करने के बाद इस फिल्म में फरहान अख्तर को लिया गया। इस फिल्म ने बेस्ट फिल्म का नेशनल अवार्ड भी जीता था।
Loading...

No comments