यूं ही कोई राजेश खन्ना नहीं बन जाता, ये 5 फिल्में बनाती हैं उनको सबसे बड़ा सुपरस्टार

 बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में राजेश खन्ना एक ऐसे अभिनेता हुए हैं जिन्होंने लगातार 15 हिट फिल्में दी। उनका यह रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ सका है। राजेश खन्ना ने भले ही 18 जुलाई 2012 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया लेकिन आज भी इनकी फिल्मों को बड़े चाव से देखा जाता है। आज हम आपको राजेश खन्ना के करियर की उन पांच बेहतरीन फिल्मों के बारे में बताएंगे, जो आज भी सबकी पसंदीदा फिल्मों में से एक हैं।
1. हाथी मेरा साथी

Third party image reference
साल 1971 में बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे आईकॉनिक फिल्मों में से एक हाथी मेरा साथी रिलीज हुई थी। इस फिल्म में राजेश खन्ना राजू के किरदार में होते हैं। उनके चार हाथी काफी अच्छे दोस्त होते हैं। हालांकि उनकी पत्नी उनसे डरती है और परिवार और जानवरों में से एक को चुनने को कहती है। उस दौर में इस फिल्म की कहानी को काफी ज्यादा पसंद किया गया। बॉक्स ऑफिस पर भी यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई।
2. आराधना

Third party image reference
साल 1969 में शक्ति सामंत के निर्देशन में बनी फिल्म आराधना रिलीज हुई थी। इस फिल्म में राजेश खन्ना के साथ शर्मिला टैगोर लीड रोल में नजर आई थी। इस फिल्म का किशोर कुमार की आवाज में गाया हुआ गाना 'मेरे सपनों की रानी' आज भी काफी प्रचलित है। दर्शकों को यह फिल्म काफी पसंद आई थी और बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई।
3. दो रास्ते

Third party image reference
साल 1969 में राज खोसला के निर्देशन में बनी फिल्म दो रास्ते रिलीज हुई थी। इस फिल्म में राजेश खन्ना के साथ मुमताज नजर आई थी। फिल्म में तीन भाई एक दूसरे का सहारा बनते हैं जब उनके पिता उनकी माँ की मृत्यु के बाद दूसरी शादी करते है। इस फिल्म के गाने यह रेशमी जुल्फें, दिल ने दिल को पुकारा, छुप गए सारे नजारे और बिंदिया चमकेगी आज भी लोगों की जुबान पर रहते हैं।
4. अमर प्रेम

Third party image reference
साल 1972 में शक्ति सामंत के निर्देशन में बनी फिल्म अमर प्रेम रिलीज हुई थी। इस फिल्म में एक बार फिर से राजेश खन्ना के साथ शर्मिला टैगोर नजर आई। इस फिल्म का गाना 'कुछ तो लोग कहेंगे लोगों का काम है कहना' आज भी काफी पसंदीदा गाना है। इस फिल्म की कहानी दर्शकों को काफी ज्यादा पसंद आई। यही वजह रही कि बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने धमाकेदार कलेक्शन किया।
5. आनंद

Third party image reference
साल 1971 में ऋषिकेश मुखर्जी के निर्देशन में बनी फिल्म आनंद रिलीज हुई थी। इस फिल्म में राजेश खन्ना के साथ अमिताभ बच्चन नजर आए थे। इस फिल्म की कहानी में एक कैंसर रोगी, आनंद अपनी जिंदगी संपूर्णता से व्यतीत करता है और हर किसी का जीवन खुशियों से भर देता है। दर्शकों को यह फिल्म खूब पसंद आई। इस फिल्म को फिल्मफेयर का बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड मिला था।
Loading...

No comments