सनी देओल की इन 5 फिल्मों का कर्जदार रहेगा बॉलीवुड, नंबर 4 जैसी फिल्म आज तक नहीं बनी

बॉलीवुड इंडस्ट्री में सनी देओल 80 और 90 के दशक के सबसे बड़े सुपरस्टार अभिनेताओं में गिने जाते थे। साल 1982 में फिल्म बेताब से डेब्यू करते ही अपनी पहली फिल्म के लिए सनी देओल को फिल्मफेयर का बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला था। इसके बाद सनी देओल ने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया। आजम सनी देओल की उन पांच फिल्मों के बारे में बताएंगे, जो बॉक्स ऑफिस पर सफल रही और सभी की पसंदीदा हैं।
1. जीत

Third party image reference
साल 1996 में राज कंवर के निर्देशन में बनी फिल्म जीत रिलीज हुई थी। इस फिल्म में सनी देओल के साथ सलमान खान और करिश्मा कपूर लीड रोल में नजर आए थे। शुरुआत में इस फिल्म में सनी देओल नेगेटिव किरदार में नजर आते हैं लेकिन बाद में उनका किरदार पॉजिटिव हो जाता है। दर्शकों ने इस फिल्म को काफी ज्यादा पसंद किया था।
2. घातक

Third party image reference
साल 1996 में सनी देओल की फिल्म घातक रिलीज हुई थी। इस जबरदस्त एक्शन फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया। इस फिल्म के डायलॉग आज भी लोगों की जुबान पर रहते हैं। यह फिल्म सनी देओल के करियर की सबसे बेस्ट फिल्मों में से एक है।
3. बॉर्डर

Third party image reference
साल 1997 में सनी देओल के करियर की सबसे बेस्ट फिल्मों में से एक बॉर्डर फिल्म रिलीज हुई थी। इस फिल्म में सनी देओल के साथ सुनील शेट्टी, अक्षय खन्ना और जैकी श्रॉफ लीड रोल में नजर आए थे। देशभक्ति पर बनी यह फिल्म दर्शकों को काफी ज्यादा पसंद आई थी। टीवी पर आज भी इस फिल्म को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है।
4. ग़दर: एक प्रेम कथा

Third party image reference
साल 2001 में अनिल शर्मा के निर्देशन में बनी फिल्म ग़दर रिलीज हुई थी। इस फिल्म में सनी देओल के साथ अमीषा पटेल मुख्य भूमिका में नजर आई थी। भारत और पाकिस्तान के मुद्दे पर बनी इस फिल्म ने भारत में ही नहीं बल्कि वर्ल्ड वाइड जबरदस्त कलेक्शन किया था। इस फिल्म को सनी देओल की करियर की सबसे बेस्ट फिल्म माना जाता है।
5. मां तुझे सलाम

Third party image reference
साल 2002 में टीनू वर्मा के निर्देशन में बनी फिल्म मां तुझे सलाम रिलीज हुई थी। इस फिल्म में सनी देओल के साथ तब्बू लीड रोल में नजर आई थी। इसके अलावा सलमान के भाई अरबाज ने इस फिल्म में नेगेटिव किरदार निभाया था। देशभक्ति पर बनी यह फिल्म दर्शकों को काफी ज्यादा पसंद आई।
Loading...

No comments