फिल्मी डायरेक्टर्स से शादी कर चुकी हैं ये 5 एक्ट्रेस, नंबर 4 के पास 6300 करोड़ की संपत्ति

 बॉलीवुड इंडस्ट्री में कहां कब किसको किससे प्यार हो जाए पता नहीं चलता है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में आपने कई ऐसी लव स्टोरियां देखी होंगी जो उम्मीद से भी परे हैं। आज हम आपको बॉलीवुड की उन पांच अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे, जो अपनी फिल्म के डायरेक्टर से लव कर बैठी और बाद में शादी कर ली।
1. सोनाली बेंद्रे-गोल्डी बहल

Third party image reference
90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे ने डायरेक्टर गोल्डी बहल से शादी की। इन दोनों की पहली मुलाकात महेश भट्ट की फिल्म नाराज के सेट पर हुई थी। इसके बाद साल 1998 में फिल्म अंगारे में गोल्डी बहल ने बतौर प्रड्यूसर सोनाली बेंद्रे को अपनी फिल्म में दिया। दोनों के बीच गहरा प्यार हो गया और 12 नवंबर 2002 को शादी के बंधन में बंध गए।
2. श्रीदेवी और बोनी कपूर

Third party image reference
बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रह चुकी श्रीदेवी ने मशहूर प्रड्यूसर और डायरेक्टर बोनी कपूर से शादी की। बोनी कपूर ने मिस्टर इंडिया फिल्म में श्रीदेवी को साइन किया। इसके लिए श्रीदेवी की मां ने 10 लाख रुपए मांगे थे लेकिन बोनी कपूर ने 11 लाख दिए। इसके बाद बोनी कपूर के शादीशुदा होने के बावजूद श्रीदेवी और बोनी कपूर में नजदीकियां बढ़ती गई। इसके बाद साल 1996 में इन्होंने शादी कर ली।
3. कल्कि कोचलिन-अनुराग कश्यप

Third party image reference
बॉलीवुड अभिनेत्री कल्कि कोचलिन मशहूर डायरेक्टर अनुराग कश्यप की पत्नी है। अनुराग कश्यप ने साल 2008 में अपनी फिल्म देव डी के लिए कल्कि कोचलिन को चुना। फिल्म की शूटिंग के दौरान इन दोनों में प्यार हो गया। शूटिंग की बात भी यह दोनों एक दूसरे को काफी समय तक वेट करते रहे। साल 2011 में इन दोनों ने शादी कर ली।
4. रानी मुखर्जी-आदित्य चोपड़ा

Third party image reference
रानी मुखर्जी बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा की पत्नी है। रानी मुखर्जी ने यशराज बैनर के तले कई फिल्मों में काम किया है जिसके मालिक आदित्य चोपड़ा है। आदित्य चोपड़ा ने अपने करियर में ज्यादा फिल्मों का डायरेक्शन नहीं बल्कि प्रोडक्शन किया है। रानी मुखर्जी की कई फिल्मों में आदित्य चोपड़ा प्रोडूसर रहे। इन्हीं फिल्मों के दौरान इन दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई और साल 2014 में इन्होंने शादी कर ली।
5. किरण जुनेजा-रमेश सिप्पी

Third party image reference
बॉलीवुड की सबसे मशहूर फिल्म शोले के डायरेक्टर रमेश सिप्पी को तो आप जानते ही होंगे। जब रमेश दूरदर्शन के लिए टीवी-सीरीज ‘बुनियाद’ (1987) डायरेक्ट कर रहे थे तब उनका दिल उसमें काम कर रहीं एक्ट्रेस किरण जुनेजा पर आ गया जो मॉडलिंग के बैकग्राउंड से आई थीं। इन दोनों ने काफी लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट किया। जिसके बाद साल 1990 में रमेश सिप्पी ने किरण जुनेजा से शादी कर ली।
Loading...

No comments