साउथ की फिल्मों ने बनाया इन 5 बॉलीवुड सितारों को सुपरस्टार, नंबर 1 सबसे बड़ा मेगास्टार

फिल्मी दुनिया में एक दूसरी इंडस्ट्री की फिल्मों का कॉपी पेस्ट तो चलता आया है। साउथ में जहां बॉलीवुड की फिल्मों की कॉपी की जाती है तो वही बॉलीवुड में कई साउथ फिल्मों की कॉपी की जाती है। आज हम आपको बॉलीवुड के उन पांच सुपर स्टारों के बारे में बताएंगे, जो साउथ की फिल्मों का रीमेक बनाकर काफी ज्यादा लोकप्रिय हो गए।
1. अक्षय कुमार

Third party image reference
अक्षय कुमार के करियर में कई उतार-चढ़ाव हुए हैं। लेकिन फिल्म राउडी राठौर के बाद अक्षय कुमार की बॉलीवुड में किस्मत चमक गई। इस फिल्म के बाद अक्षय कुमार की हर एक फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन करती है। आपकी जानकारी के लिए यह बता दें कि फिल्म राउडी राठौर साउथ की फिल्म Vikramarkudu का रीमेक है।
2. सलमान खान

Third party image reference
सलमान खान अपनी पहली ही फिल्म से सुपरस्टार बन गए थे। लेकिन साल 2000 के बाद सलमान खान का करियर ग्राफ काफी नीचे जा रहा था। लेकिन साल 2009 में आई फिल्म वांटेड से सलमान का बॉलीवुड में जबरदस्त कमबैक हुआ। इस फिल्म के बाद सलमान खान की सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाती हैं। इसके बाद सलमान की 15 फिल्में 100 करोड़ क्लब में शामिल हो चुकी हैं। सलमान की फिल्म वांटेड तेलुगू फिल्म पोकिरी की रीमेक थी।
3. आमिर खान

Third party image reference
साल 2008 में आई फिल्म गजनी बॉलीवुड की पहली फिल्म थी जिसने भारत में 100 करोड से ज्यादा का कारोबार किया। इस फिल्म के बाद आमिर खान थ्री ईडियट्स, पीके, धूम 3 और दंगल जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम कर चुके हैं। फिल्म गजनी तमिल फिल्म गजनी का रीमेक है।
4. अजय देवगन

Third party image reference
बॉलीवुड इंडस्ट्री में आज अजय देवगन सिंघम के नाम से जाने जाते हैं। रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी फिल्म सिंघम ने अजय देवगन का करियर ही बदल दिया। इस फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड से ज्यादा का कारोबार किया। अजय देवगन की है फिल्म साउथ की फिल्म सिंघम की रीमेक है।
5. शाहिद कपूर

Third party image reference
शाहिद कपूर ने अपने इतने लंबे करियर में एक भी 100 करोड़ी फिल्म में काम नहीं किया। लेकिन साउथ की फिल्म अर्जुन रेड्डी की रीमेक कबीर सिंह ने शाहिद कपूर की पूरी लाइफ ही चेंज कर दी। फिल्म कबीर सिंह भारत में 265 करोड से ज्यादा का कारोबार कर चुकी है। अब इस फिल्म के बाद शाहिद कपूर के पास फिल्मों के बड़े-बड़े ऑफर आने लगे हैं।
Loading...

No comments