कोई चाहकर भी नहीं तोड़ सकता आमिर खान के ये 5 बड़े रिकॉर्ड, नंबर 1 सबसे अद्भुत रिकॉर्ड

 बॉलीवुड इंडस्ट्री में आमिर खान को मिस्टर परफेक्शनिस्ट माना जाता है। आमिर खान की फिल्मों को आने में भले ही समय लगता है लेकिन आमिर अच्छे कंटेंट पर फिल्म बनाते हैं। हालांकि आमिर की पिछली फिल्म ठग्स ऑफ हिदोंस्तान बॉक्स ऑफिस पर नाकामयाब रही थी। आमिर खान ने अपने करियर में 5 ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं, जिनको चाहकर भी कोई तोड़ नहीं सकता।
रिकॉर्ड नंबर 5

Third party image reference
आमिर खान बॉलीवुड के पहले अभिनेता हैं जिनकी कोई फिल्म भारत में 100 करोड़ की कमाई करने में कामयाब रही थी। साल 2008 में आई फिल्म गजनी ने भारत में पहली बार सौ करोड कमाए। 52 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 114 करोड़ का शानदार कलेक्शन किया।
रिकॉर्ड नंबर 4

Third party image reference
इसके अगले साल 2009 में आमिर खान का जादू एक बार फिर से चला। आमिर खान की फिल्म 3 ईडियट्स बॉलीवुड की पहली फिल्म है जो 200 करोड़ क्लब में शामिल हुई। 77 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने भारत में 202 करोड़ का जबरदस्त कारोबार किया।
रिकॉर्ड नंबर 3

Third party image reference
फिल्म धूम 3 आमिर खान की पहली फिल्म है जिसने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 250 करोड़ का आंकड़ा पार किया। इस फिल्म में आमिर खान ने डबल रोल किया था। 175 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने भारत में 260 करोड़ का कारोबार किया।
रिकॉर्ड नंबर 2

Third party image reference
साल 2014 में आमिर खान की फिल्म पीके आई थी। यह बॉलीवुड की पहली फिल्म थी जिसने भारत में 300 करोड़ का आंकड़ा पार किया। इस फिल्म में आमिर खान के साथ अनुष्का शर्मा लीड रोल में थी। 112 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 339 करोड़ का जबरदस्त कारोबार किया।
रिकॉर्ड नंबर 1

Third party image reference
फिल्म दंगल आमिर खान के करियर की सबसे बेस्ट फिल्म मानी जाती है। यह फिल्म बॉलीवुड की पहली फिल्म है जिसने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 350 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया। साल 2016 में रिलीज हुई इस फिल्म को 132 करोड़ के बजट में बनाया गया था। बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने भारत में 387 करोड़ का कारोबार किया। बॉलीवुड की यह सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है।
Loading...

No comments