आलिया भट्ट के करियर के 5 सबसे बेहतरीन किरदार, नंबर 1 के लिए मिलना चाहिए था ऑस्कर

 साल 2012 में आई फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से आलिया भट्ट ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था। अपनी पहली ही फिल्म से आलिया भट्ट सभी की पसंदीदा अभिनेत्री बन गई। इसके बाद आलिया भट्ट अब तक कई बेहतरीन फिल्मों में शानदार किरदार निभा चुकी हैं। आज हम आपको इस आर्टिकल में आलिया भट्ट के 5 सबसे बेहतरीन किरदार के बारे में बताएंगे।
1. उड़ता पंजाब

Third party image reference
साल 2016 में अभिषेक चौबे के निर्देशन में बनी फिल्म उड़ता पंजाब आई थी। इस फिल्म में आलिया भट्ट के साथ शाहिद कपूर और दिलजीत दोसांझ नजर आए थे। इस फिल्म में आलिया भट्ट ने बऊरिया का बेहतरीन किरदार निभाया था। इस फिल्म में बेस्ट एक्टिंग के लिए आलिया भट्ट को फिल्म फेयर का बेस्ट अभिनेत्री का अवार्ड मिला।इस फिल्म में आलिया भट्ट की एक्टिंग इतनी शानदार थी कि उन्हें ऑस्कर मिलता तो भी कम होता।
2. गली ब्वॉय

Third party image reference
साल 2019 में ही जोया अख्तर के निर्देशन में बनी फिल्म गली ब्वॉय रिलीज हुई। इस फिल्म में रणवीर सिंह के साथ आलिया भट्ट लीड रोल में नजर आई। बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म को काफी ज्यादा पसंद किया गया। खासकर आलिया भट्ट की एक्टिंग तो इस फिल्म में लाजवाब थी।
3. राजी

Third party image reference
साल 2018 में मेघना गुलजार के निर्देशन में बनी फिल्म राजी रिलीज हुई। इस फिल्म में आलिया भट्ट लीड रोल में नजर आई। बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 100 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया। इस फिल्म को आलिया भट्ट की सबसे बेस्ट फिल्म माना जाता है। इस फिल्म के लिए उन्हें कई अवार्ड भी मिले थे।
4. 2 स्टेट्स

Third party image reference
साल 2014 में अभिषेक वर्मन के निर्देशन में बनी फिल्म 2 स्टेट्स रिलीज हुई थी। इस फिल्म में आलिया भट्ट के साथ अर्जुन कपूर लीड रोल में नजर आए थे। फिल्म में दोनों की जोड़ी को इतना पसंद किया गया कि कमाई के मामले में इसने कई रिकॉर्ड बनाए। आलिया भट्ट का यह किरदार उनके करियर के बेस्ट किरदारों में से एक रहा।
5. हाईवे

Third party image reference
साल 2014 में इम्तियाज अली के निर्देशन में बनी फिल्म हाईवे रिलीज हुई थी। इस फिल्म में आलिया भट्ट के साथ रणदीप हुड्डा लीड रोल में नजर आए थे। आलिया भट्ट ने इस फिल्म में अपने करियर की सबसे बेस्ट परफॉर्मेंस दी। बॉक्स ऑफिस पर भी यह फिल्म जबरदस्त कमाई करने में कामयाब रही। इस फिल्म के लिए आलिया भट्ट को कई अवार्ड भी मिले थे।

Loading...

No comments