शानदार गानों के दम पर दर्शकों को पसंद आई ये 4 बॉलीवुड फिल्में, वरना हो सकती थी फ्लॉप

: बॉलीवुड इंडस्ट्री में आपने ऐसी कई फिल्में देखी होंगी जिन के गाने काफी दमदार रहे हैं। कुछ फिल्में ऐसी भी है जिन की कहानी में बिल्कुल भी दम नहीं था लेकिन अपने सुपरहिट गानों के चलते दर्शकों को खूब पसंद आई। आज हम आपको बॉलीवुड की चार ऐसी ही फिल्मों के बारे में बताएंगे, जो अपने दमदार गानों के चलते दर्शकों को पसंद आई थी वरना बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हो सकती थी।
1. यह जवानी है दीवानी

Third party image reference
साल 2013 में रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण की फिल्म यह जवानी है दीवानी आई थी। इस फिल्म के सभी गाने एक से बढ़कर एक हिट हुए थे। इस फिल्म के गानों में बदतमीज दिल, बलम पिचकारी, रे कबीरा, दिल्ली वाली गर्लफ्रेंड और सुभान अल्लाह जैसी हिट गाने शामिल थे। इस फिल्म की कहानी में इतना दम नहीं था लेकिन अपने चार्टबस्टर गानों के चलते यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई।
2. आशिकी 2

Third party image reference
साल 2013 में ही श्रद्धा कपूर और आदित्य रॉय कपूर की फिल्म आशिकी 2 रिलीज हुई थी। यह फिल्म पूरी तरह म्यूजिक पर आधारित थी। इस फिल्म के गाने हम मर जाएंगे, पिया आए न, तुम ही हो, सुन रहा है, चाहूं मैं या ना सभी सुपरहिट थे। यही वजह रही कि 15 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 109 करोड का कारोबार किया।
3. सनम रे

Third party image reference
साल 2016 में दिव्या खोसला कुमार के निर्देशन में बनी रोमांटिक फिल्म सनम रे रिलीज हुई थी। इस फिल्म के प्रोडूसर दिव्या खोसला कुमार के पति भूषण कुमार थे। इस फिल्म में पुलकित सम्राट के साथ यामी गौतम और उर्वशी रौतेला लीड रोल में नजर आई। इस फिल्म के गाने सनम रे , हुआ है आज पहली बार , गज़ब का है ये दिन , छोटे छोटे तमाशे , हमने पी रखी है , क्या तुझे ये दिल बता और तेरे लिए सभी को काफी ज्यादा पसंद आए थे। यही वजह रही कि बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने काफी सफलता प्राप्त की।
4. आशिकी

Third party image reference
साल 1990 में रिलीज हुई फिल्म आशिकी को बॉलीवुड इंडस्ट्री की बेस्ट म्यूजिक फिल्म बताया जाता है। इस मशहूर फिल्म का डायरेक्शन महेश भट्ट ने किया था। इस फिल्म में राहुल रॉय के साथ अनु अग्रवाल लीड रोल में नजर आई थी। इस फिल्म के गानों की वजह से आज भी इसे खूब देखा जाता है। इस के गानों में अब तेरे बिन जी लेंगे हम , धीरे धीरे से , दिल का आलम , स की जरुरत , जाने जिगर जाने मन , में दुनिया भुला दूंगा , मेरा दिल , नज़र के सामने , तू मेरी जिंदगी है जैसे सुपरहिट गाने शामिल है। इन्हीं गानों की वजह से बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने खूब सफलता प्राप्त की थी।

Loading...

No comments