इन 4 कारणों से सलमान खान हैं बॉलीवुड के सबसे बड़े मेगास्टार, नंबर 3 सबसे बड़ा कारण

: बॉलीवुड इंडस्ट्री में सलमान खान सबसे बड़े सुपरस्टार माने जाते हैं। साल 1989 में फिल्म मैने प्यार किया से डेब्यू करने वाले सलमान खान इस इंडस्ट्री में 30 साल पूरे कर चुके हैं। इन 30 सालों में सलमान खान ने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। आज हम आपको सलमान खान की उन उपलब्धियों के बारे में बताएंगे, जिनकी वजह से सलमान खान बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे बड़े मेगास्टार माने जाते हैं।
नंबर 1. सबसे ज्यादा ब्लॉकबस्टर फिल्में

Third party image reference
सलमान खान बॉलीवुड इंडस्ट्री में एकमात्र ऐसे अभिनेता हैं जिनके नाम 14 ब्लॉकबस्टर फिल्में हैं। सलमान खान की पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म मैंने प्यार किया थी तथा अंतिम फिल्म टाइगर जिंदा है ब्लॉकबस्टर रही।इस मामले में दूसरा कोई अभिनेता सलमान खान के आसपास भी नहीं है।
नंबर 2. सबसे ज्यादा 100 करोड़ी फिल्में

Third party image reference
बॉलीवुड में सलमान खान के नाम सबसे ज्यादा 15 फिल्में 100 करोड़ क्लब में शामिल हैं। साल 2010 के बाद सलमान खान की हर एक फिल्म ने 100 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया है। यह रिकॉर्ड कोई दूसरा अभिनेता शायद ही कभी तोड़ सकता है।
नंबर 3. सबसे ज्यादा 300 करोड़ी फिल्में

Third party image reference
बॉलीवुड इंडस्ट्री में सलमान खान के नाम तीन फिल्में 300 करोड़ क्लब में शामिल है। जिनमें बजरंगी भाईजान, सुल्तान और टाइगर जिंदा है शामिल हैं। इन तीनों ही फिल्मों ने भारत में 300 करोड से ज्यादा का कलेक्शन किया। दूसरे नंबर पर बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान है। जिनकी दो फिल्में 300 करोड़ क्लब में शामिल है।
नंबर 4. बॉक्स ऑफिस रैंकिंग में नंबर वन

Third party image reference
सलमान खान पिछले 10 सालों से बॉक्स ऑफिस की रैंकिंग में नंबर एक पर बने हुए हैं। इस मामले में कोई दूसरा अभिनेता सलमान खान के आसपास भी नहीं है। सलमान खान की हर एक फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन करती है। ऐसे में सलमान को इस रैंकिंग से हटाना किसी दूसरे अभिनेता के बस की बात नहीं है।

Loading...

No comments