260 करोड़ का जेट और 10.74 अरब की संपत्ति का मालिक है यह अभिनेता, जीता है लग्जरी लाइफ

बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी अक्षय कुमार आज अपना 52 वां जन्मदिन मना रहे हैं। फ्रेंड्स के साथ साथ बॉलीवुड सेलेब्स भी उन्हें जन्मदिन की ढेर सारी मुबारकबाद दी हैं। बता दें, अक्षय कुमार आज भले ही बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेता हैं। लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने बहुत संघर्ष किया है।

Third party image reference
तो आइए आपको बताते हैं अक्षय कुमार ने एक बेटर से लेकर सुपरस्टार बनने का सफर कैसे किया। अक्षय कुमार का जन्म 9 सितंबर 1967 को दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में हुआ था। उनका असली नाम राजीव भाटिया है।

Third party image reference
अक्षय कुमार ने साल 1991 में रिलीज हुई फिल्म 'सौगंध' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। अक्षय कुमार को अपने फिल्मी कैरियर में कई उतार-चढ़ाव देखने को मिला लेकिन कड़ी मेहनत, लगन और अनुशासन के बल पर अक्षय कुमार आगे बढ़ते गए।

Third party image reference
मशहूर ग्लोबल मैगजीन फोर्ब्स ने हाल ही में उन्हें दुनिया में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाले सितारों की लिस्ट में चौथा स्थान दिया है। साथ ही अक्षय कुमार इस लिस्ट के इकलौते भारतीय अभिनेता है। अक्षय कुमार ने जून 2018 से जून 2019 तक 69 मिलियन डॉलर की कमाई की है।

Third party image reference
अक्षय कुमार की संपत्ति की बात की जाए तो एक रिपोर्ट के मुताबिक अक्षय कुमार के पास 150 मिलियन डॉलर यानी 10.74 अरब से भी ज़्यादा की संपत्ति के मालिक है। इनके पास खुद का प्राइवेट जेट भी है जिसकी कीमत लगभग लगभग 260 करोड़ रुपए है।

Third party image reference
साथ ही अक्षय कुमार के पास आलीशान बंगला और कई महंगी लग्जरी गाड़ियां भी हैं। इनके बंगले की कीमत लगभग 80 करोड़ रुपये है।
Loading...

No comments