इन फिल्मों पर लगे करोड़ों पैसे, लेकिन नहीं हो पाई रिलीज, नंबर 1 का था सभी को इंतजार

: बॉलीवुड इंडस्ट्री में आपने देखा होगा कि कई बार फिल्मों की अनाउंसमेंट हो जाती है और शूटिंग भी शुरू हो जाती है। लेकिन किसी कारण से ये फिल्में अधूरी रह जाती हैं। करोड़ों पैसे लगने के बावजूद ये फिल्में सिनेमाघरों में नहीं पहुंच पाती हैं। आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही पांच फिल्मों के बारे में बताएंगे जो रिलीज नहीं हो सकी। अगर रिलीज होती तो शायद अच्छा बिजनेस करने में कामयाब रहती।
नंबर 5. तलिस्मान

Third party image reference
विधु विनोद चोपड़ा के निर्देशन में अमिताभ बच्चन को लेकर फिल्म तलिस्मान शुरू हुई थी। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन एक सुपर हीरो का किरदार निभा रहे थे। इस फिल्म की लगभग शूटिंग भी पूरी हो गई थी। लेकिन फिल्म एकलव्य फ्लॉप हो जाने के बाद इस फिल्म को किसी कारण से रिलीज नहीं किया गया। एकलव्य फिल्म के साथ इसका ट्रेलर भी रिलीज किया गया था।
नंबर 4. फिर से

Third party image reference
साल 2015 में लंदन में इस फिल्म की शूटिंग पूरी कर ली गई थी। इस फिल्म में जेनिफर विंगेट और कुणाल कोहली लीड रोल प्ले कर रहे थे। लेकिन बदनसीबी से यह फिल्म सिनेमाघरों तक नहीं पहुंच सकी। करोड़ों रुपए खर्च करने के बावजूद फिल्म पूरी तरह डिब्बा बंद हो गई।
नंबर 3. टाइम मशीन

Third party image reference
फिल्मी दुनिया में आपने टाइम ट्रेवल वाली कई फिल्में देखी होंगी। साल 1992 में शेखर कपूर भी आमिर खान को लेकर टाइम मशीन फिल्म बना रहे थे। इस फिल्म की लगभग आधी से ज्यादा शूटिंग कंप्लीट कर दी गई थी। लेकिन फाइनेंसियल प्रॉब्लम के कारण इस फिल्म की शूटिंग कभी पूरी नहीं हो सकी।
नंबर 2. दस

Third party image reference
साल 2005 में रिलीज हुई फिल्म 10 तो आपने जरूर देखी होगी। लेकिन इससे पहले साल 1996 में संजय दत्त और सलमान खान की फिल्म दस आने वाली थी। इस फिल्म में संजय दत्त और सलमान खान इंडियन एजेंट्स बने थे जो पाकिस्तान में युद्ध रोकने के लिए जाते हैं। लेकिन इस फिल्म की शूटिंग के बीच ही डायरेक्टर मुकुल आनंद की मौत हो गई थीं। उसके बाद यह फिल्म पूरी तरह से डिब्बा बंद हो गई।
नंबर 1. मुन्ना भाई चले अमेरिका

Third party image reference
राजकुमार के निर्देशन में बनी मुन्नाभाई सीरीज की फिल्मों को दर्शकों ने खूब पसंद किया। यही वजह थी कि राजकुमार हिरानी और विधु विनोद चोपड़ा संजय दत्त को लेकर इस सीरीज का तीसरा पार्ट मुन्नाभाई चले अमेरिका बना रहे थे। लेकिन इसी दौरान संजय दत्त को जेल हो गई थी। जिसके बाद यह फिल्म रिलीज नहीं हो सकी। फैंस को इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार था।
Loading...

No comments